FIFA World Cup / क्रोएशिया और मोरक्को के बीच होगी तीसरे स्थान के लिए जंग, जानिए हेड-टू-हेड आंकड़े

Zoom News : Dec 15, 2022, 07:09 PM
Croatia vs Morocco: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में तीसरे स्थान के लिए क्रोएशिया और मोरक्को के बीच जंग होगी. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकबला 17 दिसंबर को खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. क्रोएशिया को पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना ने 3-0 से हराया था. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से मात दी. इस विश्व कप में यह दूसरी बार होगा जब क्रोएशिया और मोरक्को के बीच मैच खेला जाएगा. इससे पहले ग्रुप मैचों के दौरान दोनों टीमों के बीच हुआ मुकाबला ड्रॉ रहा था. आइए फीफा वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं. 

क्रोएशिया का जबरदस्त रिकॉर्ड

अफ्रीकन टीमों के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया का दमदार रिकॉर्ड है. इससे पहले विश्व कप के तीन मैचों में उसके खिलाफ कोई भी अफ्रीकी टीम गोल नहीं कर पाई. साल 2014 में क्रोएशिया ने कैमरून को 4-0 और साल 2018 में नाइजीरिया को 2-0 से हराया था. जबकि इस साल उसने मोरक्को के खिलाफ ड्रॉ खेला. ऐसे में क्रोएशिया के सामने मोरक्को की राह आसान नहीं होगी. 

विश्व कप इतिहास में तीसरे स्थान के लिए पिछले 19 मुकाबलों में से कोई भी मैच पेनल्टी पर नहीं गया है. इस दौरान सिर्फ एक बार 1986 में फ्रांस और बेल्जियम के बीच एक्ट्रा टाइम में मैच खेला गया. फीफा वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान के लिए पिछले 10 मुकाबले यूरोपीय टीम जीतने में सफल रही है. क्रोएशिया की टीम विश्व कप में दूसरी बार तीसरे स्थान के लिए खेलेगी. इससे पहले 1998 में उसने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराया था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER