दुनिया / सिर्फ Messi ने नहीं, रविवार रात Google ने भी तोड़ा 25 साल पुराना रिकॉर्ड, सुंदर पिचाई ने दी जानकारी

Zoom News : Dec 19, 2022, 05:44 PM
FIFA World Cup: फीफा विश्व कप को लेकर पूरी दुनिया में दीवानगी देखी गई. फाइनल मुकाबले में Google ने भी 25 साल पुराना रिकॉर्ड दिया. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने सोमवार (19 दिसंबर) की सुबह ट्वीट किया कि अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फीफा विश्व कप फाइनल के दौरान गूगल सर्च ने पिछले 25 सालों में अब तक का सबसे अधिक ट्रैफिक दर्ज किया. उन्होंने लिखा कि यह ऐसा था जैसे पूरी दुनिया एक ही चीज़ के बारे में खोज कर रही थी. 

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के नेतृत्व वाले अर्जेंटीना (Argentina) की टीम ने रविवार (18 दिसंबर) रात कतर के लुसैल स्टेडियम (Lusail Stdium) में हुए फाइनल मुकाबले में फ्रांस को कांटे की टक्कर में हरा दिया. फाइनल मैच में अर्जेंटीना ने शुरुआती बढ़त हासिल की थी और 2-0 से आगे थी, लेकिन स्टार फ्रेंच स्ट्राइकर काइलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappé) ने अपनी टीम की शानदार वापसी करते हुए टीम के लिए एक के बाद एक दो गोल करते हुए अपनी टीम को मुकाबले में वापस ला दिया.

पेनल्टी शूटआउट में  हुआ फैसला

90 मिनट का खेल जब पूरा हुआ तो दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर थी, जिसके बाद एक्स्ट्रा टाइम लिया गया. लेकिन एक्स्ट्रा टाइम के आखिरी मौके में भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर रहीं. इस पर मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से किया गया, जिसमें अर्जेंटीना ने फ्रांसीसी पक्ष को पीछे छोड़ दिया था.

सोशल मीडिया के शीर्ष रुझानों में से एक

फीफा विश्व कप के फाइनल में मेसी और एम्बाप्पे कल शाम (18 दिसंबर) सोशल मीडिया के शीर्ष रुझानों में से एक थे, क्योंकि लोगों ने मैच पर कड़ी नजर रखी हुई थी और खिलाड़ियों और टीमों के बारे में लगातार जानकारी खोज रहे थे. दरअसल, दो साल की महामारी के बाद आउटडोर खेलों की वापसी से फुटबॉल विश्व कप को लेकर और भी उत्साह बढ़ गया था.

देश के लोगों को बहुत अधिक दिलचस्पी

हालांकि भारत फीफा विश्व कप में नहीं खेल रहा था. फिर भी फ़ुटबॉल विश्व कप में देश के लोगों को बहुत अधिक दिलचस्पी थी, क्योंकि देश भर के लोग अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों को चीयर करने के लिए टूर्नामेंट के माध्यम से अपने टीवी सेट और ओटीटी पर लाइव स्ट्रीमिंग के लिए मोबाइल से चिपके हुए थे. इस महीने की शुरुआत में जारी Google की "ईयर इन सर्च 2022" रिपोर्ट के अनुसार, फीफा विश्व कप भारत में तीसरा सबसे अधिक खोजा जाने वाला विषय था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER