IPL 2023 / 11 साल बाद KKR से अपने घर में हारी CSK, हेड कोच ने मान ली बड़ी गलती

Zoom News : May 15, 2023, 02:17 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 का सीजन अभी तक कई मायनों में ऐतिहासिक साबित हो रहा है। इस सीजन कई बड़े-बड़े कीर्तिमान टूटते नजर आए हैं। वहीं सीजन के 61वें मुकाबले में चेपॉक के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपना 11 साल का सूखा यहां खत्म किया। आपको बता दें कि केकेआर ने आखिरी बार सीएसके को यहां 2012 में मात दी थी और वो था फाइनल मुकाबला जिसमें मनविंदर बिसला की पारी से केकेआर की टीम चैंपियन बनी थी। अब उसके बाद 2023 में यहां केकेआर ने जीत दर्ज की है। वहीं सीएसके की इस हार के बाद उसके हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने टीम की बड़ी गलती को स्वीकार कर लिया है।

केकेआर ने इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की। सीएसके की इस मैच में हार के बाद प्लेऑफ को लेकर टेंशन बढ़ गई है। वहीं इस हार के बाद टीम के हेड कोच स्टीफेन फ्लेमिंग ने फ्रेंचाइजी की एक बड़ी भूल को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, आईपीएल ऑक्शन में वरुण चक्रवर्ती को नहीं खरीद पाना उनकी फ्रेंचाइजी की सबसे बड़ी भूल रही है। जिस पर उन्होंने इस हार के बाद भी मलाल किया। ऐसा इसलिए भी क्योंकि चक्रवर्ती का सीएसके के खिलाफ रिकॉर्ड हमेशा शानदार रहा है। इस मैच में भी उन्होंने दो बड़े विकेट लेकर सुनील नरेन के साथ सीएसके के बल्लेबाजों को फंसाया था।

स्टीफेन फ्लेमिंग ने जताया दुख

गौरतलब है कि चक्रवर्ती कुछ सालों तक चेन्नई के नेट गेंदबाज रहे और उन्होंने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत चेन्नई के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। चेपॉक पर आईपीएल का अपना पहला मैच खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑफ स्पिनर ने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, वरूण को खोने का मलाल हमें आज तक है। उन्होंने कई साल हमें नेट पर परेशान किया। हम नीलामी में उसे खरीद नहीं सके। चक्रवर्ती को पंजाब किंग्स ने 2019 में आठ करोड़ 40 लाख रूपए में खरीदा और फिर 2020 में केकेआर ने चार करोड़ में उन्हें ट्रेड कर लिया। 

सीएसके की हार पर बोले हेड कोच

केकेआर से मिली हार के बारे में फ्लेमिंग ने कहा कि, हम हालात को पढने में नाकाम रहे। बल्लेबाजों के लिए यह कठिन मैच था। विकेट में शुरूआत मे काफी उछाल थी जो धीरे धीरे खत्म हो गई । हम इन नए हालात में खेलना अभी भी सीख रहे हैं। आपको बता दें कि चेन्नई की टीम दो साल बाद अपने घरेलू मैदान पर लौटी है। इस पूरे सीजन टीम ने दूसरे मैदानों पर अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन खुद के घर पर यानी चेपॉक में टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। यहां टीम ने सात मैच खेलते हुए चार जीते हैं तो तीन में उसे हार भी झेलनी पड़ी है। अब फिलहाल इस मैदान पर दो प्लेऑफ के मैच (क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर) होने हैं। देखना होगा सीएसके प्लेऑफ में जाती है या नहीं और अगर जाती है तो क्या पोजीशन रहती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER