IPL 2024 / 25 करोड़ के प्लेयर से ज्यादा 20 लाख के खिलाड़ी पर है KKR को भरोसा?

Zoom News : Apr 16, 2024, 06:00 PM
IPL 2024: मेगा ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने विश्व कप विजेता मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम शामिल किया था. IPL के इतिहास में किसी भी फ्रेंचाइज ने इतनी मोटी रकम नहीं दी थी. विश्वकप में इस ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज के प्रदर्शन को देखते हुए लगा था वो KKR के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज होंगे. लेकिन अभी तक उनके प्रदर्शन और मैनेजमेंट के फैसले से लगता है कि टीम को उनपर उतना भरोसा नहीं है, जितना उन्होंने नीलामी में दिखाया था. वहीं दूसरी तरफ 20 लाख के अनकैप्ड खिलाड़ी हर्षित राणा गंभीर का भरोसा जीतने में कामयाब रहे हैं.

कोलकाता को स्टार्क पर नहीं है भरोसा?

मिचेल स्टार्क अभी तक अपनी कीमत को साबित नहीं कर पाए हैं. हालांकि, पिछले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी. केकेआर के होमग्राउंड पर खेलते हुए स्टार्क ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट झटके थे. लेकिन उनके 5 मैचों के प्रदर्शन को देखें तो वो कम विकेट लेने के साथ काफी महंगे भी साबित हुए हैं. दूसरी तरफ हर्षित राणा ने अपने प्रदर्शन से टीम भरोसा जीता है. पिछले कुछ मुकाबलों की एनालिसिस करते हुए पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि KKR को स्टार्क से ज्यादा भरोसा हर्षित राणा पर है. उन्होंने कहा कि लखनऊ के खिलाफ स्टार्क ने अच्छी गेंदबाजी की थी, इसके बावजूद डेथ ओवर्स में उन्हें एक ही ओवर दिया गया था, जबकि हर्षित ने 2 ओवर डाले थे. उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी अच्छी की थी.

बता दें कि इसके पहले स्टार्क CSK के खिलाफ महंगे साबित हुए थे. इस मैच में हर्षित राणा नहीं खेल सके थे. वहीं RCB के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 47 रन लुटा दिए थे, जबकि हर्षित राणा ने 38 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इस सीजन में स्टार्क की इकोनॉमी भी (10.11) हर्षित राणा की इकोनॉमी (8.92) से ज्यादा है. हर्षित ने उन्होंने 4 मुकाबलों में 5 विकेट लिए है, जबकि स्टार्क ने 5 मैचों में 5 विकेट झटके हैं. डेथ ओवर्स में भी हर्षित राणा उनसे ज्यादा प्रभावित साबित हुए हैं.

बल्लेबाजी बनाम गेंदबाजी का मुकाबला

मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है. RR पॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर है तो वहीं KKR दूसरे नंबर पर. ये मुकाबला बल्लेबाजी बनाम गेंदबाजी का हो सकता है, क्योंकि KKR इस सीजन की दूसरी सबसे बेस्ट स्कोरिंग टीम है. जबकि, राजस्थान की टीम इकोनॉमी के मामले में सबसे बेहतर टीम है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER