Ankita Murder Case / CWC ने पुलिस के दावे को किया खारिज- आरोपी शाहरुख पर लगेगा POCSO एक्ट

Zoom News : Aug 30, 2022, 09:28 AM
Ankita Murder Case: बाल कल्याण समिति (CWC) का कहना है कि झारखंड के दुमका जिले में शख्स ने 12वीं क्लास की जिस छात्रा को आग लगायी थी वह नाबालिग थी. इसी के साथ सीडब्ल्यूसी ने आरोपी शाहरुख के खिलाफ पॉक्सो कानून के तहत कार्रवाई करने की मांग की है. समिति ने कहा कि छात्रा की 10वीं कक्षा के अंकपत्र के अनुसार उसकी उम्र 16 साल के आसपास थी और वह बालिग नहीं थी जैसा कि पुलिस ने दावा किया था.

दुमका सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हम सिफारिश करते हैं कि प्राथमिकी में बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) कानून की धाराएं भी जोड़ी जाए क्योंकि हमारी जांच के मुताबिक लड़की नाबालिग थी.’’

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल अंकिता के परिवार से करेगा मुलाकात

वहीं दुमका हत्याकांड मामले में सियासत भी काफी गरमा गई है. विपक्षी दल राज्य सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इस बीच खबर है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा और निशिकांत दुबे पीड़ित परिवार से मुलाकात करें और उन्हें आर्थिक सहायता भी सौंपेंगे. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर पीड़ित परिवार का सहारा बनने की अपील भी की है. 

सीएम सोरेन ने पीड़ित परिवार को 10 लाख मुआवजे का किया एलान

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अंकिता के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि और मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का एलान किया है. साथ ही सीएम ने कहा कि समाज में कई तरह की कुरीतियां देखने को मिल रही हैं. ये घटना  झकझोर कर रख देने वाली है.  कानून अपना काम कर रहा है. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. हमारी कोशिश है कि उसे जल्द से जल्द सजा मिले. सीएम हेमंत सोरेन ने ये भी कहा कि  दोषियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए. ऐसी घटनाओं के लिए मौजूदा कानूनों को और मजबूत करने के लिए कानून लाया जाना चाहिए. 

क्या है मामला

घटना दुमका के जरुआडीह मोहल्ले की है. 23 अगस्त को यहां रहने वाली 12वीं की छात्रा अंकिता को उसी के पड़ोस में रहने वाले शाहरुख नाम के सनकी युवक ने पेट्रोल छिड़कर  आग के हवाले कर दिया था. आरोपी नाबालिग छात्रा को महीनों से परिशान कर रहा था वह उस पर शादी के लिए भी दबाव बना रहा था. 22 अगस्त की रात उसने अंकिता को जान से मारने की धमकी भी दी थी. अगले दिन सुबह जब घर के सभी लोग सो रहे थे, उसी दौरान शाहरुख ने घर में घुसकर अंकिता पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी थी. मामले में पुलिस ने आरोपी शाहरुख और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार किया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER