Ankita Murder Case / अंकिता हत्याकांड की जांच करेगी SIT, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिया ये निर्देश

Zoom News : Sep 24, 2022, 11:41 AM
Ankita Murder Case: उत्तराखंड में रिसेप्स्निस्ट अंकिता हत्याकांड (Ankita murder case) को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने सख्त रुख अपनाया है. इस मामले में एसआईटी (SIT) का गठन किया गया है. यह निर्देश सीएम ने दिया है. बता दें कि राज्य आपदा मोचन बल यानी SDRF को चीला नहर के पास पीड़िता का शव मिला था. आरोपियों ने पीड़िता की हत्या कर चीला नहर में उसका शव फेंक दिया था. शव मिलने के बाद अंकिता के परिजनों को बुलाया गया जिन्होंने उसकी पहचान की.

क्या कहा सीएम धामी ने

आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा करवाई भी कल देर रात की गई है. हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया. 

कड़ी सजा दिलाई जाएगी-सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा, इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी जी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं.

सभी अवैध रिजॉर्ट पर होगी कार्रवाई-सीएम

सीएम ने कहा कि, राज्य में जितने अवैध रिजॉर्ट बने हैं उस पर सभी जिलाधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. अंकिता हत्याकांड में जिन लोगों का रिजॉर्ट है उसपर भी कार्रवाई हुई है. वहां फॉरेंसिक और कई जांच होनी है इसलिए अभी सील करने की कार्रवाई की गई है.

तीन किए जा चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाया गया था. आरोपियों के संपत्ति की भी जांच की जा रही है. इस मामले में पुलिस ने रिजॉर्ट के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER