Cricket / अफ्रीकी दिग्गज ने बताया कार्तिक- पंत में से किसे मिलेगा T20 WC का टिकट

Zoom News : Jun 18, 2022, 04:48 PM
Cricket | दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अपने करियर की पहली फिफ्टी जड़कर भारत को करो या मरो के मुकाबले में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने ये मुकाबला जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर कर ली और सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। टीम में वापसी के बाद से ही दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा हो रही है और उन्हें वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। लेकिन दूसरी तरफ टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत खराब फॉर्म की वजह से मुश्किल में हैं, जिसके कारण अब ये सवाल तेजी से उठ रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत को किसे चुनना चाहिए। 

भारत के पास विकेटकीपर बल्लेबाजों की फेहरिस्त लंबी है। टीम के पास नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत है। केएल राहुल कुछ समय के लिए टीम के लिए विकेट के पीछे दिखे थे। संजू सैमसन और ईशान किशन भी कुछ मैचों में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आए हैं। हालांकि इन सभी में बतौर फिनिशर दिनेश कार्तिक काफी आगे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कार्तिक ने 4 मैचों में 158.6 की स्ट्राइक रेट से 92 रन बनाए हैं। वहीं पंत ने 105 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 57 रन बनाए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन से जब पूछा गया कि क्या अभी के लिए दिनेश कार्तिक ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में पंत की जगह को अपना बना लिया है। इस पर ईएसपीएनक्रिकइन्फो को स्टेन ने बिना ज्यादा समय लिए बताया कि हां निश्चित रूप से।

उन्होंने बताया, ''ऋषभ पंत के पास इस सीरीज में चार मौके थे और ऐसा लग रहा है कि वह एक ही गलती दोहरा रहे हैं। आप ये भी कह सकते हैं कि अच्छे खिलाड़ी अपनी गलती से सीखते हैं। लेकिन वह नहीं कर पाए हैं। दिनेश कार्तिक ने हर मौके का फायदा उठाया है और दिखाया है कि वह एक क्लास प्लेयर है। मुझे लगता है कि अगर आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं, तो आप इन फॉर्म खिलाड़ी को लेंगे, जो आपको वर्ल्ड कप जीतने में मदद करेगा।''

उन्होंने आगे कहा, ''अगर वह शानदार फॉर्म में है और अच्छा कर रहा है। आप उसे लीजिए। टीमें नाम देखकर चुनी जाएगी। लेकिन डीके इतने शानदार फॉर्म में हैं, और अगर वह जारी रखते हैं तो वे विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ विमान पर गए पहले नामों में से एक होंगे।''

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER