Wrestler Protest / 'इवेंट के समय नाबालिग नहीं थी बेटी', पिता के बयान से केस में नया मोड़

Zoom News : Jun 08, 2023, 07:46 AM
Wrestlers Protest: डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का प्रदर्शन पिछले करीब डेढ़ महीने से जारी है. एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. वहीं, इस मामले में एक नया ट्विस्ट आ गया है. कहा जा रहा है कि बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली ‘नाबालिग’ पहलवान इवेंट के समय नाबालिग नहीं थी.

उसने कोर्ट में अपना बयान बदल दिया है. लड़की के पिता ने बुधवार को कहा कि उनकी बेटी ने कोर्ट में बयान दर्ज करते समय उम्र वाली बात को बदल दिया था. बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. 29 अप्रैल को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दो मामले दर्ज किए थे. इनमें से एक मामला पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया था.

15 जून तक दिल्ली पुलिस फाइल कर सकती है चार्जशीट

वहीं, इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस जांच कर रही है. 15 जून तक डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दिल्ली पुलिस चार्जशीट फाइल कर सकती है. सरकार के द्वारा पहलवानों को यह जानकारी दी गई है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक को बुलाया था. इस दौरान करीब छह घंटे तक बात चली.

इस बैठक में सरकार ने पहलवानों की अधिकांश मांगों पर सहमति जताई है. बता दें कि बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ये पहलवान 23 अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे हैं. 28 मई को इन पहलवानों ने नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत का आयोजन किया था. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने ऐसा करने के उन्हें रोका था. कई पहलवानों को कानून और व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER