T20 World Cup / हसरंगा की हैट्रिक भी श्रीलंका को जीत नहीं दिला पाई, आखिरी ओवर में जीती द. अफ्रीका

Zoom News : Oct 30, 2021, 09:04 PM
T20 World Cup | किलर मिलर के नाम मशहूर डेविड मिलर (13 गेंदों पर पर नाबाद 23 रन) ने वनिंदू हसरंगा की हैट्रिक पर पानी फेरते हुए श्रीलंका के खिलाफ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 स्टेज के ग्रुप-1 में आज दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में चार विकेट से जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका की इस टूर्नामेंट में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और तालिका में अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी बाकी है जबकि हार के बाद श्रीलंका के लिए आगे की राह काफी मुश्किल हो गई है। टीम को तीन मैचों में दूसरी ​हार मिली है। 

श्रीलंका ने पथुम निसांका की 72 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 142 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके बाद हसरंगा की हैट्रिक से श्रीलंका को जीत की उम्मीद नजर आने लगी थी, लेकिन आखिरी ओवर में डेविड मिलर ने लगातार दो छक्के उड़ाते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका ने 19.5 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाकर रोमांचक जीत अपने नाम की। 

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत मे कप्तान तेम्बा बवूमा (46 गेंदों पर 46 रन) की सधी हुई पारी तथा तबरेज शम्सी (17 रन देकर तीन) और ड्वेन प्रिटोरियस (तीन ओवर में 17 रन देकर) की शानदार गेंदबाजी का भी अहम योगदान रहा। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत से श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका की उत्कृष्ट अर्धशतकीय पारी और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा (20 रन देकर तीन) की हैट्रिक पर भी पानी फेर दिया। 

दक्षिण अफ्रीका को आखिरी चार ओवरों में 41 रन की दरकार थी लेकिन रन बनाना आसान नहीं था। ऐसे में बावुमा ने मिडविकेट पर छक्का लगाकर उम्मीद जगायी लेकिन हसरंगा के अगले ओवर की पहली गेंद पर निसांका ने 'कॉउ कार्नर' पर उनका कैच कर दिया। हसरंगा ने प्रिटोरियस को लांग ऑन पर कैच कराकर अपनी हैट्रिक पूरी की। हसरंगा टी20 विश्व कप में हैट्रिक पूरी करने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उनसे पहले आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली (2007) और नीदरलैंड के कर्टिस कैंपर (2021) ने यह कारनामा किया था। मिलर और रबाडा ने हालांकि हसरंगा के प्रयासों पर पानी फेर दिया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER