Pakistan / अपने प्रेम संबंधों के खुलासे से बौखलाया दाऊद इब्राहिम, उठाया यह कदम

Zee News : Aug 26, 2020, 03:49 PM
कराची: भारत का मोस्ट वांटेड और 1993 के मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम (India's most wanted Dawood Ibrahim) अपनी प्रेमिका को लेकर Zee News द्वारा किये गए खुलासे से आग-बबूला हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, दाऊद ने यह पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है कि आखिर अभिनेत्री महविश हयात (Mehwish Hayat) से उसके रिश्ते की जानकारी बाहर कैसे पहुंची।

महविश हयात दाऊद से 27 साल छोटी हैं और माना जाता है कि वह इस समय अंडरवर्ल्ड डॉन की सबसे बड़ी कमजोरी हैं। दाऊद की पाकिस्तानी प्रेमिका को लोग 'गैंगस्टर गुड़िया' के नाम से भी जानते हैं।

दाऊद और हयात के संबंधों की बात 2019 में पहली बार तब सामने आई थी, जब हयात को पाकिस्तान के एक बड़े नागरिक सम्मान 'तमगा-ए-इम्तियाज' से सम्मानित किया गया था। 37 वर्षीय महविश हयात कुछ साल पहले तक ज्यादा प्रसिद्ध नहीं थीं, लेकिन अब वह पाकिस्तानी मीडिया और ग्लैमर इंडस्ट्री का एकलोकप्रिय चेहरा बन गई हैं।

महविश को 'तमगा-ए-इम्तियाज' देने के पाकिस्तानी सरकार के फैसले पर सवाल भी उठे थे। एक वेब पोर्टल के मुताबिक, सरकार के इस फैसले से खुद फिल्म इंडस्ट्री भी हैरान थी, क्योंकि महविश के नाम कोई खास उपलब्धि नहीं है, जिसके लिए उन्हें इतना बड़ा सम्मान दिया जाए। 

वेब पोर्टल ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा था कि महविश को फिल्म इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए नहीं बल्कि कराची के उस शक्तिशाली व्यक्ति से रिश्तों के चलते 'तमगा-ए-इम्तियाज' से नवाजा गया, जिसके सत्ताधारी पार्टी से करीबी संबंध हैं। जब इस खबर के बाद महविश को ट्रोल किया गया, तो उन्होंने इसे अपने खिलाफ साजिश करार दिया था।

महविश हयात ने अपने करियर की शुरुआत एक आटइम नंबर से की थी और कहा जाता है कि इसी के बाद वो दाऊद के नजरों में आईं। आरोप है कि कराची के किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में रहने की वजह से आज महविश को बड़ी-बड़ी फिल्में भी मिल रही हैं और फिल्म इंडस्ट्री में उनका रुतबा बहुत बढ़ गया है, इतना ही नहीं महविश का सरकार में भी दखल बढ़ने लगा है। 6 जनवरी, 1983 को जन्मीं महविश को फिल्म ‘लोड वेडिंग, पंजाब न जाउंगी और एक्टर इन लॉ’ में अभिनय के लिए पहचान मिली थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER