देश / कोरोना से दूल्हे की मौत, दुल्हन समेत 9 लोग पॉजिटिव

Zoom News : Dec 10, 2020, 05:53 PM
उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक मामला सामने आया है जहां एक परिवार के नौ लोगों को कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। दुल्हन भी संक्रमित लोगों में से है। संक्रमण से पीड़ित लोगों का इलाज किया जा रहा है। दोनों की शादी 10 दिन पहले हुई थी और शादी के बाद दूल्हे की 4 दिसंबर को मौत हो गई थी। वास्तव में, पीटीआई के अनुसार, दूल्हे की मृत्यु 4 दिसंबर को हुई जब दूल्हे को बुखार और सांस लेने में कठिनाई हो रही थी, लेकिन उसका कोरोना परीक्षण नहीं किया गया था। इसके बाद, जब संदेह पर पारिवारिक कोरोना जांच की गई, तो नौ लोग संक्रमित हो गए। (तस्वीरें- सांकेतिक)

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। नीता कुलश्रेष्ठ ने बताया कि युवक की शादी 25 नवंबर को हुई थी। शादी के तुरंत बाद, युवक का स्वास्थ्य बिगड़ गया और 4 दिसंबर को उसकी मृत्यु हो गई। कोरोना परीक्षण में, दुल्हन सहित 9 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसमें दुल्हन की सास भी शामिल है। फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है।

इसके अलावा, गाँव के अन्य लोगों की कोरोना जाँच के लिए एक चिकित्सा शिविर लगाया गया है। डॉ। नीता ने कहा कि गांव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच शिविर लगाया गया है, ताकि संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जा सके और उनकी जांच की जा सके।

डॉ। नीता कुलश्रेष्ठ ने यह भी बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमण के 3673 मामले सामने आए हैं। उनमें से 67 मरीजों की मौत हो गई है। वर्तमान में जिले में 171 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER