दुनिया में कोरोना / मौतों की संख्या 7 लाख के करीब, कुवैत ने 31 देशों से फ्लाइट्स बैन की

News18 : Aug 03, 2020, 07:35 AM
नई दिल्ली। अमेरिका (US), भारत (India), ब्राजील (Brazil), कोलंबिया (Columbia)  और मेक्सिको (Mexico) लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के हॉटस्पॉट बने हुए हैं। रविवार को भी दुनिया भर में संक्रमण (Covid-19) के 2 लाख 17 हज़ार नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 1 करोड़ 82 लाख तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में संक्रमण से 4400 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी और कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 6 लाख 92 हज़ार तक पहुंच गया है। अमेरिका में 49 हज़ार, भारत में 52 हज़ार और ब्राजील में 24 हज़ार नए केस सामने आए हैं।

#येरूशलम के मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

इजराइल में येरूशलम के मंत्री पॉजिटिव पाए गए हैं। मंत्री राफी पेरेट्ज ने शनिवार को खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पेरेट्ज से पहले यहां के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री याकोव लिजमैन भी संक्रमित मिले थे। फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश जारी है कि वे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के संपर्क में आए थे या नहीं। शनिवार को 10 हजार से अधिक लोगों ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घर के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने उनके उनके इस्तीफे की मांग की। लोगों ने महामारी की वजह से बिजनेस पर असर पड़ने से नाराज लोगों ने कई दूसरों जगहों पर भी प्रदर्शन किया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक सबसे बड़ा प्रदर्शन राजधानी येरुशलम में हुआ। शनिवार रात हुए प्रदर्शन की अनुमति इजरायल पुलिस ने दी थी।


#कुवैत: 31 देशों से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक

कुवैत ने शनिवार को 31 देशों से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। इनमें ईरान, चीन, लेबनॉन, स्पेन, सिंगापुर, मिस्र और श्रीलंका जैसे देश शामिल हैं। इस बीच, कुवैत एयरपोर्ट ने यात्रा पाबंदियों में राहत दी थी। इसके बाद कुछ फ्लाइट्स को मंजूरी दी गई थी। कुवैत ने भारतीयों की भी देश में एंट्री पर फिलहाल बैन लगाया हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER