US News / सामूहिक गोलीबारी के कारण US में मौत का तांडव- 16 लोगों की गई जान, दर्जनों लोग घायल

Zoom News : Oct 26, 2023, 09:00 AM
US News: अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला अमेरिका के लेविस्टन का है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार लेविस्टन, मेन में व्यवसायों पर सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं  दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक शख्स द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 16 लोगों की मौत की खबर है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है क्योंकि बड़ी संख्या में यानी दर्जनों लोग गोलियां लगने से घायल हुए हैं।  घायलों में कुछ की हालत गंभीर हैं।

पुलिस के मुताबिक बुधवार रात को एक शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर संदिग्ध की दो तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि वह फरार है। पुलिस ने हमलावर की फोटो जारी करते हुए लोगों से मदद मांगी है। फोटो में लंबी बाजू की शर्ट और जींस पहने एक दाढ़ी वाला व्यक्ति फायरिंग राइफल पकड़कर गोलीबारी कर रहा है।

बड़ी संख्या में लोग हताहत 

लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं। घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है और मेन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से लगभग 35 मील (56 किमी) उत्तर में स्थित है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER