DC vs RR / राजस्थान के खिलाफ हार के लिए ऋषभ पंत ने जानिए किसे ठहराया जिम्मेदार

Zoom News : Apr 16, 2021, 08:26 AM
DC vs RR | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में 15 अप्रैल को रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से हराया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रनों का लक्ष्य रखा और राजस्थान रॉयल्स ने एक समय 42 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में जीत दर्ज कर लेगा, लेकिन क्रिस मोरिस और डेविड मिलर ने टीम को जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स की इस हार के लिए कप्तान ऋषभ पंत ने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया।

पंत ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने काफी अच्छी शुरुआत की लेकिन अंत में हमने उन्हें (राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को) हावी होने का मौका दिया। हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।' पंत ने कहा कि उनके गेंदबाजों को ओस के कारण परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, 'ओस काफी अधिक थी। मुझे लगता है कि हमने 15 से 20 रन कम बनाए। लेकिन इस मैच के कुछ पॉजिटिव पक्ष रहे, गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत की। उम्मीद करते हैं कि भविष्य में हम जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। मुझे लगता है कि दूसरी पारी में पहली पारी की तुलना में अधिक ओस थी, जिसके कारण हमें कुछ अलग करना पड़ा क्योंकि धीमी गेंद रुककर नहीं आ रही थी।'

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स की पारी में एक भी छक्का नहीं लगा। राजस्थान रॉयल्स के लिए डेविड मिलर ने 62 रनों की पारी खेली। क्रिस मोरिस 18 गेंद पर 36 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और इस दौरान उन्होंने चार छक्के लगाए। मोरिस ने छक्के के साथ ही राजस्थान रॉयल्स को जीत दिलाई। राजस्थान रॉयल्स ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER