दिल्ली / दिल्ली सरकार बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों को देगी ₹50,000/हेक्टेयर मुआवज़ा

Zoom News : Oct 20, 2021, 06:37 PM
Delhi Farmers to get compensation for flood: दिल्ली सरकार ने बेमौसम बारिश से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने का फैसला किया है. उन्होंने घोषणा की है कि बारिश से फसलों को जो नुकसान हुआ है सरकार उसकी भरपाई करेगी. किसानों को इससे राहत पहुंचेगी.

मिलेगी इतनी राशि -

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि बेमौसम बारिश की वजह से फसलों को हुए नुकसान के लिए दिल्ली सरकार ने प्रभावित किसानों को प्रति हेक्टेयर 50,000 रुपये की दर से मुआवजा देने का आदेश दिया है.

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजस्व अधिकारी बेमौसम बारिश से बर्बाद हुई फसलों का सर्वेक्षण कर रहे हैं और यह काम दो सप्ताह के भीतर पूरा हो जाएगा. दो महीने के भीतर ही, प्रभावित किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा राशि दी जाएगी.

किसानों के मदद के लिए आगे आयी सरकार –

इस मौके पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है और पहले भी उसने किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिया है, जोकि देश में सबसे ज्यादा है.

भारी बारिश और कुछ इलाकों में बाढ़ के कारण दिल्ली के किसानों की फसल बर्बाद हो गई है.

विपक्ष ने भी की थी मुआवजे की मांग –

कुछ समय पहले विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने भी केजरीवाल सरकार के सामने किसानों को हुए नुकसान की भरपाई करने की मांग रखी थी. बीजेपी ने दावा किया था कि करीब 50000 बीघे में लगी किसानों की फसल बारिश के कारण बर्बाद हो गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER