दिल्ली / दिल्ली सरकार दिवाली के जश्न के लिए बनवा रही है अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति

Zoom News : Nov 02, 2021, 07:08 PM
नई दिल्ली: पिछले साल की तरह ही इस बार भी दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार दीपावली के त्योहार पर 'दिल्ली की दीपावली' उत्सव का आयोजन कर रही है. जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी कैबिनेट के सभी मंत्री और उनके परिवार शामिल होंगे.

त्यागराज स्टेडियम में होगा दीपावली उत्सव

खास बात ये है कि इस बार दिल्ली सरकार के दीपावली उत्सव में अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की झलक देखने को मिलेगी. अयोध्या में राम मंदिर का जो रूप होगा उसी की प्रतिकृति दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में तैयार की जा रही है जहां इस बार दिल्ली सरकार दिवाली उत्सव का आयोजन करेगी. ग्राउंड के चारों ओर आसपास के हिस्से को भी मंदिर के प्रांगण की तर्ज पर सजाया जा रहा है.

चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा अयोध्या का प्रारूप

हाल ही में अरविंद केजरीवाल अयोध्या दौरे पर गए थे जहां उन्होंने सरयू किनारे आरती की और राम जन्मभूमि के दर्शन किए. अब दिल्ली के त्याग राज स्टेडियम में अयोध्या के राम मंदिर का प्रारूप तैयार किया गया है. ऐसे में इसे उत्तर प्रदेश चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

आप विधायक ने क्या कहा?

हालांकि आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने इसे राजनीतिक मूव मानने से इनकार किया. आतिशी ने कहा कि भगवान श्रीराम सभी के हैं और दीपावली का त्योहार श्रीराम से ही है.

बता दें, अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर सरकार समेत विपक्ष ऐड़ी चोटी लगाएं हुए हैं. जनता का वोट अपने पाले में लाने के लिए सभी दल हर मुमकिन प्रयास करते दिख रहे हैं. ऐसे में त्याग राज स्टेडियम में अयोध्या के राम मंदिर का प्रारूप आम आदमी पार्टी का एक चुनावी चाल माना जा रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER