कोरोना वायरस / दिल्ली में सिनेमाघर, मॉल, मेट्रो घोषित किए गए कोविड-19 के 'सुपर स्प्रेडर' इलाके

Zoom News : Mar 24, 2021, 02:01 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के बाद सरकार अलर्ट हो गई है. दिल्ली सरकार ने अब सिनेमा हॉल, मॉल, मेट्रो स्टेशन और धार्मिक स्थलों को 'सुपर स्प्रेडर' बताया है. साथ ही सभी जिलों के डीएम को ऐसी जगहों पर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद अब इन जगहों पर सख्ती बढ़ाई जा सकती है. यहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन और सख्ती से किया जाएगा ताकि संक्रमण को किसी भी रूप में बढ़ने से रोका जा सके. सरकार के आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में कोरोना के मामले पिछले 15 दिन से बढ़ रहे हैं लेकिन भीड़भीड़ वाली जगहों पर लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

ऐसे में अब सरकार ने जिलाधीशों को इन जगहों पर सख्ती से साथ कोविड गाइडलाइंस का पालन कराने को कहा है. साथ ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ अब सख्त एक्शन भी लिया जा सकता है. ऐसी सुपर स्प्रेडर जगहों पर अब निगरानी भी सख्त की जाएगी और किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी. 

सार्वजनिक त्योहारों पर रोक

दिल्ली में होली और नवरात्रि जैसे आगामी त्योहारों को सार्वजनिक रूप से मनाए जाने पर भी रोक लगाई गई है. बीते दिन मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए. साथ ही उन्होंने अफसरों को सुनिश्चित करने के लिए कहा कि होली, शब-ए-बारात, नवरात्रि आदि आगामी त्योहार के दौरान भीड़ इकट्ठी नहीं हो और दिल्ली में सार्वजनिक रूप से त्योहार नहीं मनाए जाएं.

बता दें देश में बुधवार को कोविड-19 के 47,262 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,17,34,058 हो गई, वहीं 275 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,60,441 हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ये आंकड़े जारी किए गए हैं. इसके अलावा देश में अभी 3,68,457 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है और 1,12,05,160 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER