दिल्ली / दिल्ली सरकार अपनी फ्री राशन योजना 6-माह के लिए बढ़ा रही है: सीएम केजरीवाल

Zoom News : Nov 07, 2021, 08:23 AM
Delhi Free Ration: दिल्ली सरकार ने मुफ्त राशन देने की अपनी योजना को छह महीने तक के लिए बढ़ा दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने मुफ्त राशन देने की अपनी योजना छह महीने के लिए यानी मई 2022 तक बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि महंगाई की वजह से लोगों का बजट काफी बिगड़ा हुआ है.

''दो वक्त की रोटी भी मुश्किल ''

केजरीवाल ने ट्वीट किया, “महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए. प्रधानमंत्री जी, गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया छह महीने और बढ़ाया जाए. दिल्ली सरकार अपनी मुफ्त राशन योजना छह महीने के लिए बढ़ा रही है.”

महंगाई बहुत ज़्यादा हो गई है। आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है। कोरोना की वजह से कई बेरोज़गार हो गए

प्रधानमंत्री जी, ग़रीबों को मुफ़्त राशन देने की इस योजना को कृपया छः महीने और बढ़ाया जाए

दिल्ली सरकार अपनी फ़्री राशन योजना छः महीने के लिए बढ़ा रही है।

केजरीवाल के बयान से एक दिन पहले खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने कहा था कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन वितरण योजना को 30 नवंबर से ज्यादा आगे बढ़ाने का केंद्र सरकार का कोई इरादा नहीं है. 

दिल्ली सरकार, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून 2013 तथा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त राशन वितरित करती है. शहर में उचित मूल्य की दो हजार से ज्यादा दुकानें हैं, 17.77 लाख राशन कार्ड धारक हैं और 72.78 लाख लाभार्थी हैं. फिलहाल दिल्ली सरकार के इस फैसले से दिल्लीवासियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER