दिल्ली / डिप्टी सीएम सिसोदिया का कहना है कि दिल्ली को केंद्र से ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों के बारे में कोई पत्र नहीं मिला है।

Zoom News : Aug 10, 2021, 08:06 PM

दिल्ली के उप मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को दावा किया कि शहर सरकार को केंद्र से कोई पत्र नहीं मिला है जिसमें पूछा गया है कि क्या देश की राजधानी में कोविड की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतें हुई हैं। हालांकि, मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ सभी विवरण साझा करने का निर्णय लिया गया है। "आप यह प्रतिक्रिया सुप्रीम कोर्ट और जनता के सामने प्राप्त कर सकते हैं," उन्होंने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा। दूसरी लहर के दौरान हुए ऑक्सीजन संकट को गंभीरता से लिए बिना।


उन्होंने कहा, "मैंने अखबारों की रिपोर्टों में पढ़ा कि केंद्र ने कहा कि उसने राज्य सरकारों से ऑक्सीजन से होने वाली मौतों की संख्या की रिपोर्ट करने को कहा है।" हालांकि सिसोदिया ने कहा कि उन्हें अभी तक इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है। “दिल्ली सरकार को ऑक्सीजन से संबंधित मौतों के बारे में कोई पत्र नहीं मिला है।


यदि आपने (केंद्र ने) कोई पत्र नहीं लिखा है, तो आप कैसे कह सकते हैं कि राज्य आपको सूचित नहीं कर रहे हैं? हमारे पास जांच समिति थी, लेकिन आपने नहीं किया। इसने इसे (जांच) दिल्ली एलजी के माध्यम से पारित करने की अनुमति दी। "


उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार का मानना ​​है कि ऑक्सीजन का संकट पैदा हो गया है और बिना जांच के यह कहना मुश्किल है कि इससे मौतें हुईं या नहीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER