Delhi / दिल्ली के इन रेलवे स्टेशनों के बारे में नहीं जानते लोग, क्या आपने सुना है इनका नाम?

Zoom News : Mar 09, 2023, 02:01 PM
दिल्ली में मेट्रो और डीटीसी बसें सार्वजनिक परिवहन का मुख्य जरिया है. लाखों लोग रोज मेट्रो और डीटीसी की बसों में सफर करते हैं. हालांकि दिल्ली में कई रेलवे स्टेशन भी हैं लेकिन लोकल रेल सर्विस यहां अधिक नहीं है. दिल्ली के मुख्य रेलवे स्टेशनों जैसे पुरानी नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार, हजरत निज़ामुद्दीन के बारे में तो सभी जानते हैं. इनके अलावा देश की राजधानी में और भी कई रेलवे स्टेशन हैं जिनके बारे में लोग ज्यादा नहीं जानते हैं. आज इन्हीं रेलवे स्टेशनों के बारे में आपको बताएंगे.

ओखला रेलवे स्टेशन

ओखला रेलवे स्टेशन पर सात प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं. कालकाजी मंदिर मेट्रो स्टेशन इसके नजदीक ही स्थित है. स्टेशन का कोड OKA है. दिल्ली उपनगरीय रेलवे के अंतर्गत आता है.

दिल्ली शाहदरा जंक्शन

दिल्ली शाहदरा जंक्शन पूर्वी दिल्ली में स्थित है. रेड लाइन पर स्थित शाहदरा मेट्रो स्टेशन इस रेलवे स्टेशन के नजदीक ही स्थित है.

किशनगंज रेलवे स्टेशन

यह स्टेशन ओल्ड रोहतक आरडी सराय रोहिला में स्थित है. रेड लाइन पर स्थित पुल बंगश स्टेशन इसका सबसे करीबी रेलवे स्टेशन है.

दया बस्ती

यह रेलवे स्टेशन उत्तर दिल्ली जिले में स्थित है. इस स्टेशन पर 4 प्लेटफॉर्म बने हुए हैं. इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन इसके करीब ही स्थित है.

घेवरा रेलवे स्टेशन

घेवरा रेलवे स्टेशन वेस्ट दिल्ली में स्थित है. ग्रीन लाइन पर मौजूद घेवरा मेट्रो स्टेशन इसके काफी नजदीक है.

सराय रोहिला रेलवे स्टेशन

यह स्टेशन पुरानी दिल्ली रेलवे जंक्शन से करीब 4 किलोमीटर दूर स्थित है. रेड लाइन पर स्थित शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन इसके सबसे करीब है.

सेवा नगर स्टेशन

यह स्टेशन लोधी कॉलोनी में स्थित है. यहां दिल्ली मेट्रो के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम स्टेशन से पहुंचा जा सकता है. जंगपुरा और लाजपत नगर मेट्रो स्टेशन भी ज्यादा दूर नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER