देश / साड़ी में महिला को एंट्री नहीं देने वाले दिल्ली के रेस्टोरेंट पर SDMC के नोटिस के बाद लगा ताला

Zoom News : Sep 30, 2021, 07:47 PM
बीते सप्ताह सोशल मीडिया पोस्ट पर एक महिला ने कहा था कि उसे उस रेस्टोरेंट में एंट्री इसलिए नहीं दी गई क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने साड़ी पहने एक महिला को कथित तौर पर एंट्री नहीं देने वाले एक रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस थमा दिया है, क्योंकि रेस्टोरेंट बिना वैध व्यापार लाइसेंस के चल रहा था. इसके बाद रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि उसने प्रतिष्ठान बंद कर दिया है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एसडीएमसी अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि एंड्रूज गंज के अंसल प्लाजा में स्थित अकीला रेस्टोरेंट को बंद करने का नोटिस जारी किया गया क्योंकि वह बिना वैध लाइसेंस के चल रहा था. बंदी का नोटिस 24 सितंबर को जारी किया गया था, जिसमें कहा गया कि क्षेत्र के लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 21 सितंबर को जांच में पाया कि प्रतिष्ठान बिना स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस के अस्वच्छ स्थिति में चल रहा था.

रेस्टोरेंट ने सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा भी किया था. एसडीएमसी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया, “लोक स्वास्थ्य निरीक्षक ने 24 सितंबर को फिर स्थल का निरीक्षण किया और पाया कि उसी स्थिति में व्यवसाय चल रहा था. आपको यह नोटिस मिलने के 48 घंटे के भीतर व्यवसाय बंद करने का निर्देश दिया जाता है और ऐसा नहीं करने पर बिना कोई नोटिस जारी किये सीलिंग समेत उचित कार्रवाई की जा सकती है.”

रेस्टोरेंट के मालिक ने 27 सितंबर को दिए जवाब में कहा कि उक्त व्यवसाय तत्काल बंद कर दिया गया है और उसे एसडीएमसी ट्रेड लाइसेंस के बिना नहीं चलाया जाएगा. गौरतलब है कि बीते सप्ताह सोशल मीडिया पोस्ट पर एक महिला ने कहा था कि उसे उस रेस्टोरेंट में एंट्री इसलिए नहीं दी गई क्योंकि उसने साड़ी पहनी हुई थी. महिला ने रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के साथ हुई नोकझोंक का वीडियो भी पोस्ट किया था.

इस वीडियो में एक महिला अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए के रेस्टोरेंट पहुंची तो उनका कहना था कि उन्हें साड़ी पहनने के चलते उन्हें रेस्टोरेंट में अंदर दाखिल नहीं होने दिया गया. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट की कर्मचारी महिला ये कहती है कि 'स्मार्ट कैसुअल' ही पहन के आया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER