दिल्ली में बुलडोजर / शाहीन बाग समेत 9 इलाकों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी, मांगी पुलिस फोर्स

Zoom News : May 04, 2022, 12:57 PM
दक्षिण दिल्ली नगर निगम चार मई यानी आज से लेकर 13 मई तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। दक्षिण दिल्ली के जिन इलाकों में एसडीएमसी अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई कर सकती है उनमें शाहीन बाग इलाका भी शामिल है।


करणी सिंह शूटिंग रेंज से शुरू हुई कार्रवाई

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने बुलडोजर की कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम की टीम आज सबसे पहले करणी सिंह शूटिंग रेंज में किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाने पहुंची और कार्रवाई को अंजाम दिया।


निगम ने पुलिस को लिखा था पत्र

निगम के डिप्टी चेयरमैन राजपाल सिंह ने बताया कि एसडीएमसी ने दक्षिण और दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी को पत्र  लिखते हुए अपने अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए सुरक्षा की मांग की है।


निगम ने पुलिस को खत लिखते हुए अपने इस अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के लिए सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। मालूम हो कि एसडीएमसी 24 अप्रैल से यह कार्रवाई करना चाहती थी जिसके लिए उसने तब भी पुलिस को पत्र लिखा था।


हालांकि उस वक्त पुलिस ने सुरक्षाकर्मियों के कानून-व्यवस्था में लगे होने का हवाला देकर सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार कर दिया था। इसके साथ ही पुलिस ने कहा था कि निगम इस तरह की कार्रवाई के लिए 10 दिन पहले ही पुलिस को अवगत कराए ताकि सुरक्षाकर्मियों की उचित व्यवस्था हो सके।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER