दिल्ली / दिल्ली में कल से खुलेंगे छठी कक्षा से 12वीं तक के लिए सभी स्कूल: सरकार

Zoom News : Dec 17, 2021, 07:17 PM
Delhi Schools ReOpen News: दिल्ली सरकार ने कहा कि 18 दिसंबर से कक्षा 6 के बाद के सभी स्कूल फिर से शुरू होंगे. यानी फिजिकल क्लासेज शुरू की जाएंगी. दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मैनेजमेंट से निर्देश मिलने के बाद दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया. कल से 6ठी से ऊपर की क्लासेज खुलेंगी. बता दें कि प्रदूषण की वजह से दिल्ली में स्कूलों को बंद कर दिया गया था.

दिल्ली के शिक्षा मंत्रालय ने दिया था ये प्रपोजल

बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने केंद्र सरकार के पर्यावरण मंत्रालय को दिल्ली में स्कूल खोलने के संबंध में दो प्रपोजल भेजा था. एक प्रस्ताव में क्लास 6 और उसके बाद के स्कूल को तत्काल प्रभाव से चालू करने के लिए कहा गया था तो दूसरे में प्राइमरी से लेकर क्लास 5 तक के स्कूल को 20 दिसंबर से खोलने का प्रस्ताव रखा गया था. 

2 दिसंबर से बंद से शिक्षण संस्थान

गौरतलब है कि राज्य में बिगड़ते प्रदूषण के स्तर के बीच शारीरिक कक्षाओं की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आप सरकार की काफी आलोचना की थी. जिसके बाद शैक्षणिक संस्थानों को 2 दिसंबर से बंद कर दिया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री का बयान आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली में विंटर वेकेशन के बाद ही स्कूल खुलेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER