Afghanistan / अफ़ग़ानिस्तान से भागने की कोशिश में अफ़ग़ान महिलाओं को वायर्ड बाड़ पर बच्चों को फेंकने में मदद करने के लिए बेताब

Zoom News : Aug 20, 2021, 07:55 PM

अफगानिस्तान के तालिबान के हाथों में पड़ने के बाद काबुल हवाईअड्डा अफरातफरी और हताशा की तस्वीर बन गया है। रिपोर्टों के अनुसार, एक दिल दहला देने वाली घटना में, दृढ़ संकल्पित अफगान महिलाओं को काबुल हवाई अड्डे के परिसर के रेजर कॉर्ड पर अपने बच्चों को फेंकते देखा गया है।


एक वरिष्ठ ब्रिटिश अधिकारी ने मीडिया को निर्देश दिया कि वे चिल्लाने की आवाज़, हताशा के शोर पर ध्यान दे सकते हैं क्योंकि काबुल हवाई अड्डे के करीब बहुत सारे इंसान बाढ़ में आ रहे हैं, जो कुछ के लिए स्वतंत्रता का प्रवेश द्वार होगा - और बहुत से अन्य लोगों के लिए, तालिबान से बचने के सपने का अंत। "यह भयानक था, महिलाएं अपने बच्चों को रेजर तार पर फेंक रही थीं, ब्रिटिश सैनिकों से उन्हें लेने के लिए कह रही थीं, कुछ तार में फंस गए," उन्होंने रामसे को बताया। अधिकारी ने कहा, "मैं अपने आदमियों के लिए चिंतित हूं, मैं कुछ को परामर्श दे रहा हूं, कल रात सभी रोए थे।"


रिकॉर्ड में कहा गया है कि दिन और रात के समय परिवारों - अक्सर बच्चों के साथ - ने हवाई अड्डे के नागरिक पहलू के द्वार पर गोलियों से परे अपनी जान जोखिम में डाल दी है; प्रतिस्पर्धी तालिबान से गुजरना, जो कभी-कभी उन्हें पीटते और परेशान करते हैं।

एक पतली सड़क के दोनों किनारों पर, काबुल हवाई अड्डे पर परिसर के विभाजनों में, थके हुए ब्रिटिश दस्ते रंग के भीतर झूठ बोलते हैं कि उनकी बारी एक बार फिर अराजकता में फिर से बाहर जाने की उम्मीद है।


जैसे-जैसे प्रत्येक दिन बीतता है, विश्राम अभियान को बढ़ती संख्या में दबाव और निर्धारित किया जाता है, क्योंकि ब्रिटिश सेना केवल दिनों में बहुत से मनुष्यों को अफगानिस्तान से बाहर ले जाने का प्रयास करती है। यह एक मानवीय मिशन है जो युद्ध क्षेत्र की तरह लगता है, तालिबान ब्रिटिश सैनिकों से केवल एक मीटर दूर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER