Auto / लॉन्च हुई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली ये सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड, कीमत 39,999 रुपये

Zoom News : Sep 23, 2021, 01:13 PM
भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेग्मेंट में आज एक और नए मॉडल को पेश किया गया है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Detel ने आज घरेलू बाजार में अपनी बेहद किफायती इलेक्ट्रिक मोपेड को लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस मोपेड की कीमत महज 39,999 रुपये तय की गई है। इसमें GST शामिल नहीं है।

जानकारी के अनुसार इच्छुक ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मोपेड को कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 1,999 रुपये (टोकन अमाउंट) में बुक कर सकते हैं। ये वाहन पूरे देश भर में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस वाहन की बुकिंग के बाद अगले 7 दिनों के भीतर बची हुई रकम को जमा करना होगा। इसके बारे में अतिरिक्त जानकारी कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर भी दी गई है।

कैसी है नई Detel Easy Plus इलेक्ट्रिक मोपेड:

कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक मोपेड में सबसे बेहतर 170MM का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इसमें 48V और 20Ah की क्षमता का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। बैटरी को सीट के नीचे लगाया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये वाहन सिंगल चार्ज में 60 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है।

भार वहन करने के मामले में भी ये इलेक्ट्रिक मोपेड बेहद ख़ास है। कंपनी का दावा है कि ये मोपेड 170 किलोग्राम तक का भार वहन कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है, इसलिए इसे ड्राइव करने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस (DL) या व्हीकल रजिस्ट्रेशन जैसे दस्तावेजों की भी जरूरत नहीं है।

गुरुग्राम बेस्ड ये इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी देश भर में अपने नेटवर्क विस्तार में लगी है। फिलहाल दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कंपनी के कई ट्च प्वाइंट्स हैं। इस मोपेड को दो रंगों में पेश किया गया है, जिसमें सिल्वर ग्रे और मैटेलिक रेड शामिल है। इसके अलावा दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER