स्पोर्ट्स / धोनी हमेशा मुझसे कहते थे- 'अदरक कम, नींबू ज़्यादा': बांग्लादेश के 'चाय दादा'

Live Hindustan : Nov 22, 2019, 10:37 AM

22 नवंबर से भारत-बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाना है। इसको लेकर दोनों देशों के फैंस के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। पहली बार ये दोनों टीमें पिंक गेंद के साथ अपना जलवा बिखेरती नजर आएंगी। एक ओर इस टेस्ट मुकाबले को लेकर धूम है तो वहीं, धोनी को लेकर भी प्रशंसकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी बीच धोनी के एक जबरे फैन और दोस्त ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। खास बात है कि ये फैन भारतीय नहीं बांग्लादेश का है।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबरों की मानें तो बांग्लादेश की वनडे जर्सी में लाल टोपी पहने भुलू चंद्र घोष खूब सुर्खियां बंटोर रहे हैं। वो बांग्लादेश के रहने वाले हैं लेकिन एमएस धोनी से उनकी मित्रता है और वो उनके बड़े फैन हैं। भुलू जानते हैं कि धोनी टेस्ट मुकाबले से संन्यास ले चुके हैं और विश्वकप के बाद से उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है। लेकिन वो ढाका से इस मुकाबले के लिए आए हैं। एमएस धोनी के लिए घोष उनके ‘चाय दादा’ हैं।

अदरक कम नींबू ज्यादाः दरअसल, घोष बांग्लादेश टीम के लिए अधिकतर मौकों पर चाय बनाते हैं। ऐसा ही एक किस्सा 2008 में हुआ था जब भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी। उस दौरान धोनी घोष की चाय के दीवाने हो गए थे। उन्होंने उनका नाम ही चाय वाले दादा रख दिया था। खबरों की मानें तो धोनी उनसे हमेशा कहते थे कि अदरक कम और नींबू ज्यादा। घोष ने बताया कि मुझे नहीं पता लेकिन मेरे द्वारा बनाई गई चाय उन्हें बहुत पसंद आती थी।

धोनी इकलौते खिलाड़ी नहीं है जो घोष की चाय के दीवाने हों। सुरेश रैना, यूसुफ पठान और जडेजा उनकी मसाला चाय की तारीफ करते हैं। घोष का अगला टारगेट है कि वो कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री को अपनी चाय का दीवाना बनाना चाहते हैं। बता दें कि 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के साथ भारत को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है। अटकलें हैं कि धोनी इसमें वापसी कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER