Social Life / दीया मिर्ज़ा ने ट्राइबल स्कूली बच्चों को किया याद

Zoom News : Aug 24, 2020, 11:41 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | दीया मिर्ज़ा अक्सर प्रकृति के प्रति अपने प्रेम को जाहिर करती है। और साथ ही प्रकृति के प्रति कई कदम उठाती नजर आई हैं। दीया वन्य प्राणी और पेड़-पौधों के संरक्षण के लिए अक्सर आवाज उठाती आई है।

ऐसे में दीया ने आज मध्यप्रदेश के 'कान्हा नेशनल पार्क' में वन्य प्राणीयों की देखरेख कर रहे ट्राइबल बच्चों के साथ 2019 में बिताए दिनों को याद किया।

दीया ने उन दिनों की तीन तस्वीरें शेयर की जिसमें वह ट्रेनिंग ले रहे बच्चों के साथ बातचीत और उन्हें मोटीवेट कर रही हैं। दीया ने बच्चों के साथ की तस्वीरें शेयर कर लिखा,' स्कूल के दिनों को याद कर रहीं हूं... नेचर के लिए काम करने वाले इन बच्चों के साथ मिलना और उनके साथ बातचीत करना!! यह ट्राइबल बच्चें कान्हा फारेस्ट डिपार्टमेंट द्वारा चलाए जा रहे स्कूल के हैं। जहां इन्हें प्रकृति के सुरक्षा के लिए ट्रेनिंग दी जाती हैं। यह बच्चें वाइल्ड इंडिया के फ्यूचर प्रोटेक्टर हैं।'

यह स्कूल ट्राइबल बच्चों के लिए उठाया गया बहुत बढ़िया कदम हैं जिसका हिस्सा दीया बनी थी।

वहीं हाल ही में दीया ने ' वर्ल्ड टाइगर डे' के दिन बच्चों द्वारा टाइगर संरक्षण के लिए जागरुकता फैलाई थी और साथ ही वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर भी नेचर लव शो करते हुए अपने द्वारा खिंची खास तस्वीर को शेयर की थी।

मिस एशिया पैसिफिक 2000 टाईटल जीतनेवाली और 'रहना हैं तेरे दिल में' फिल्म से इंडस्ट्री में डेब्यू करनेवाली दीया सोशल वर्कर भी हैं। दीया हाल ही में थप्पड़ और संजु फिल्म में नजर आई थी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER