UP / नहीं मिली दहेज में बाइक, तो दुल्हा नहीं लेकर गया बारात

Zoom News : Dec 14, 2020, 10:57 AM
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक आश्चर्यजनक घटना सामने आई है। जहां सामान की कमी, सोने आदि की वजह से नाराज दूल्हा दुल्हन की बारात लेकर दुल्हन के घर नहीं गया, इसके बाद, लड़की के बच्चे दूल्हे के घर में पलट गए। विवाद और लेनदेन को बिगड़ता देख पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने ले आई।

दुल्हन रुपए और शादी के खर्च की मांग पर अड़ी है। उन्होंने लड़कों के खिलाफ थाने में लिखित तहरीर भी दी है, जिसकी चर्चा अब जिले में जोरों पर है।

आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के सामेंडा गांव के युवक की शादी अंबेडकरनगर जिले के चकिया गांव की एक युवती से हुई थी। शादी में एक लाख 30 हजार रुपये नकद देने पर सहमति बनी। दूल्हे ने शादी से पहले दूल्हे को एक लाख रुपये दिए। तीस हजार रुपये बचे थे, जिसे दूल्हे ने शादी में देने का वादा किया था।

आरोप है कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने शादी के तीन दिन पहले ही बाइक के रूप में पचास हजार नकद और सोने की चेन की मांग की। दुल्हन पक्ष का कहना है कि वे इसके लिए सहमत थे कि शादी के मंडप में सब कुछ दिया जाएगा। इसके बावजूद, दहेज लोभी दुल्हन 11 दिसंबर को शादी के बारात के साथ दुल्हन के दरवाजे पर नहीं पहुंची, जिसके बाद 12 दिसंबर को दुल्हन के परिवार ने समेंदा गांव में सुदामा राजभर के घर पर धमकी दी।

मामला बढ़ता देख पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई, जहां दूल्हा पक्ष ने एक लाख नकद और पहले खरीदी गई शादी की वस्तुओं की मांग करते हुए पुलिस स्टेशन में शिकायत की। दुल्हन पक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि वे किसी भी परिस्थिति में दहेज लोभी के घर शादी नहीं करेंगे और समझौता केवल तभी किया जाएगा जब उनके द्वारा दिया गया पैसा और शादी का खर्च दूल्हे द्वारा वापस कर दिया जाएगा। इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए, स्थानीय पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत प्राप्त कर ली है और जांच में जुट गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER