IND vs SA / कार्तिक ने 16 साल बाद जड़ी फिफ्टी, इस लिस्ट में इकलौते भारतीय बल्लेबाज

Zoom News : Jun 17, 2022, 10:12 PM
IND vs SA | भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मैच राजकोट सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने एक समय 40 रन के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या ने कप्तान ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 41 और अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ पांचवें विकेट के लिए मात्र 33 गेंदों पर 65 रनों की साझेदारी की।

कार्तिक ने 16 साल बाद जड़ा अपना पहला अर्धशतक

भारत के लिए 37 साल के कार्तिक टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 साल बाद अपना पहला अर्धशतक जड़ा। कार्तिक भारत के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच का हिस्सा थे और उसके बाद उनके बल्ले से अर्धशतक नहीं निकला था। उन्होंने अपने करियर का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही जोहानिसबर्ग में ही खेला था, जिसमें उन्होंने 28 गेंदों पर 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी। लेकिन 16 साल बाद जाकर कार्तिक ने अपनी पहली और ताबड़तोड़ फिफ्टी पूरी की। उन्होंने मात्र 26 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक जड़ दिया। डीके ने मुकाबले में 27 गेंदों पर 9 चौके और दो छक्के की बदौलत 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहा। कार्तिक की धुआंधार पारी की बदौलत भारत अंतिम 5 ओवरों में 73 रन बटोरने में कामयाब रहा।

भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने

कार्तिक अब भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 37 साल और 16 दिन में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER