Asia Cup 2022 / दिनेश कार्तिक को मिल सकता है आज मौका, ऋषभ पंत का शॉट सिलेक्शन सवालों के घेरे में

Zoom News : Sep 06, 2022, 09:06 AM
Asia Cup 2022: एशिया कप में मंगलवार को भारत की टक्कर श्रीलंका से होनी है. टूर्नामेंट में बने रहने के लिए भारत के सामने अब करो या मरो की स्थिति है. महत्वपूर्ण मैच के मद्देनज़र टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मौका दिया जा सकता है. पिछले मैच में कार्तिक की बजाए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह मिली थी लेकिन उनका शॉट सिलेक्शन सवालों के घेरे में है.

पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, गौतम गंभीर और रवि शास्त्री ने ऋषभ पंत के शॉट चयन पर सवाल उठाए हैं. पंत दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पहली पारी में एक महत्वपूर्ण समय पर जल्दी आउट हो गए थे. पंत ने शादाब खान की गेंद पर सीधे बैकवर्ड पॉइंट पर रिवर्स स्वीप करने से पहले 12 गेंदों में 14 रन की पारी में दो चौके लगाए थे.

सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आए वीडियो में जैसे ही पंत ड्रेसिंग रूम में लौटे, रोहित उनसे उनके शॉट का कारण पूछते नजर आए. पंत को भारतीय कप्तान को उस शॉट को खेलने के पीछे का कारण बताते हुए भी देखा गया.

पंत को लेकर खड़े हो रहे हैं सवाल

मैच समाप्त होने के बाद, गंभीर ने पंत के आउट होने के तरीके पर स्टार स्पोर्ट्स पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, "ऋषभ पंत निराश होंगे, क्योंकि यह उनका शॉट नहीं है. उनका शॉट शायद लॉन्ग-ऑन या डीप मिड-विकेट पर होता है. लेकिन आप गलत शॉट खेलकर आउट हो जाते हैं, क्योंकि आपकी ताकत रिवर्स-स्वीपिंग नहीं है.''

अकरम भी गंभीर के विचारों से सहमत दिखे और उन्होंने कहा कि विशेष रूप से, गंभीर को बता रहे थे कि खेल के उस चरण में, उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी. मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में वह शॉट खेलते हैं. मुझे पता है कि वह विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं लेकिन इस चरण में उस शॉट की आवश्यकता नहीं थी.

टी20 इंटरनेशनल में ऋषभ पंत अभी तक 50 से ज्यादा मुकाबले खेलने के बावजूद प्रभावित नहीं कर पाए हैं. भारत ने एशिया कप के अपने पहले मुकाबले पंत की बजाए कार्तिक को प्राथमिकता दी थी. एक बार फिर से कार्तिक की टीम में वापसी होना लगभग तय है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER