Cricket / इस बॉलर को नेट्स में फेस नहीं करना चाहते हैं रोहित-विराट, दिनेश कार्तिक का खुलासा

Zoom News : Feb 13, 2023, 01:51 PM
Dinesh Karthik On Mohammed Shami: विराट कोहली और रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं, लेकिन टीम इंडिया में इनके साथी रहे दिनेश कार्तिक ने कहा कि टीम इंडिया में एक ऐसा बॉलर है, जिसे रोहित-विराट नेट्स में फेस करने से बचते हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

दिनेश कार्तिक ने दिया ये बयान 

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने क्रिकबज के नए शो ‘राइज ऑफ न्यू इंडिया’ पर अपना बयान देते हुए कहा, 'अगर शमी को लेकर मुझे एक शब्द में कहना है तो मैं उन्हें ‘टॉर्चर शमी’ कहूंगा. क्योंकि मेरे पूरे करियर में वह सबसे मुश्किल गेंदबाज रहे हैं, जिसका सामना मैंने नेट्स में किया है. उन्होंने एक दो बार मुझे मैचों में भी आउट किया है. लेकिन नेट्स में खेलने के दौरान वह घातक रहे हैं.'

दिनेश कार्तिक ने आगे बोलते हुए कहा कि मैं सोचता था कि मैं ही ऐसा अकेला खिलाड़ी हूं तो मैंने कोहली और रोहित से भी यह पूछा, वे इस खेल के दिग्गज हैं और इसके बावजूद उन सभी ने कहा कि वे तो शमी का सामना करने से नफरत करते है.’

सीम के साथ करते हैं बॉलिंग 

दिनेश कार्तिक ने कहा कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) सीम के साथ बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं. सीम के साथ गेंदबाजी करने की वजह से वह बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं, जिससे बल्लेबाजों को उनकी गेंद खेलने में परेशानी आती है. इससे आउट होने के दो तरीके होते या तो स्लिप में कैच हो जाता है या फिर विकेट के पीछे आप लपके जा सकते हैं. 

मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 61 टेस्ट मैचों में 219 विकेट, 87 वनडे मैचों में 159 विकेट और 23 टी20 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER