क्रिकेट / आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए दिनेश कार्तिक को लगी फटकार

Zoom News : Oct 14, 2021, 11:54 AM
शारजाह: वेंकटेश अय्यर (55) और शुभमन गिल (34) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के क्वॉलिफायर-2 मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हरा दिया। राहुल त्रिपाठी के आखिरी ओवर में लगाए गए छक्के से उसे जीत मिली। अब उसके और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खिताबी मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में होगा।

इस मैच के बाद केकेआर के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को फटकार पड़ी है। दरअसल, उन्होंने दिल्ली के खिलाफ इस मैच में आचार संहिता का उल्लंघन किया, जिसकी वजह से आईपीएल ने उनपर जुर्माना लगाया है। आईपीएल ने हालांकि उस घटना का उल्लेख नहीं किया है जिसकी वजह से फटकार लगी है, लेकिन रोमांचक मुकाबले में आउट होने के बाद कार्तिक को स्टम्प उखाड़ते देखा गया था ।

आईपीएल की ओर से इस बारे में बयान जारी किया गया, 'KKR के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को IPL क्वॉलिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में लीग की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। उन्होंने लेवल-1 के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन किया।' साथ ही बताया कि डीके ने अपनी गलती मान ली है और सजा कबूल कर लिया है। लेवल-1 के नियम के उल्लंघन मामल में मैच रैफरी का फैसला आखिरी होता है।

उल्लेखनीय है कि केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन बनाए। लक्षय का पीछा करते हुए केकेआर ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 136 रन बनाकर मैच जीत लिया। अश्विन की गेंद पर विनिंग सिक्स लगाने वाले राहुल त्रिपाठी के खाते में नाबाद 12 रन रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER