बिज़नेस / फोन नंबर समेत डोमिनोज़ के 18 करोड़ ऑर्डर का लीक हुआ डेटा डार्क वेब पर किया गया सार्वजनिक

Zoom News : May 23, 2021, 04:05 PM
नई दिल्ली: मशहूर पिज्जा ब्रैंड Dominos का एक बार फिर डेटा लीक हुआ है. सिक्योरिटी एक्सपर्ट के अनुसार 18 करोड़ ऑर्डर्स का डेटा डॉर्क वेब पर उपलब्ध हो चुका है. अप्रैल के महीने में हैकर ने बताया कि, उसने 13TB Dominos डेटा का एक्सेस पा लिया है. जानकारी के अनुसार हैकर के पास 180,00,000 ऑर्डर्स की जानकारी है जिसमें यूजर्स का फोन नंबर, ईमेल, एड्रेस, पेमेंट डिटेल्स और क्रेडिट कार्ड की जानकारी शामिल है.

सिक्योरिटी एक्सपर्ट राजशेखर राजारिया ने ट्विटर पर इस बात का खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि, Dominos का एक बार फिर डेटा लीक हुआ है. उन्होंने खुलासा किया है कि, 18 करोड़ यूजर्स का डेटा सर्च इंजन पर उपलब्ध हो चुका है. इसमें वो यूजर्स शामिल हैं जो हमेशा Dominos से खरीदारी करते हैं. ऐसे में सभी का पर्सनल डेटा लीक हो चुका है.

अप्रैल में हुआ था खुलासा

इससे पहले अप्रैल के महीने में साइबरसिक्योरिटी फर्म हडसन रॉक से सीटीओ एलन गाल ने इसका खुलासा कया था. उन्होंने बताया था कि, यूजर्स की पर्सनल जानकारी को बेचा जा रहा है और हैकर्स ने यहां एक पोर्टल भी बना लिया है. डेटा में 10 लाख क्रेडिट कार्ड डिटेल्स की बात कही गई थी. यानी की जिन्होंने पिज्जा ऑर्डर किया उन सभी का डेटा लीक हुआ.

Dominos इंडिया ने कहा है कि, फिलहाल हमारी तरफ से किसी भी यूजर का डेटा लीक नहीं हुआ है. बता दें कि Dominos एक मशहूर फुड सर्विस कंपनी है जिसे Jubilant फुडवर्क्स ने अधिकृत किया है. Dominos के 285 शहरों में आउटलेट्स हैं. वहीं इसके अलावा बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका में भी इसके आउटलेट्स हैं.

बता दें कि डेटा लीक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. कई सोशल मीडिया कंपनियों का डेटा लीक हो चुका है और इसे ऑनलाइन बेचा जा रहा है. इन सभी को हैकर्स डार्क वेब पर डालकर लाखों रूपए में बेचते हैं. ऐसे में जितनी भी कंपनियों को डेटा लीक अब तक हुआ है, सभी ने इससे इंकार ही किया है. लेकिन Dominos के लिए ये दूसरी बार है जिससे कंपनी अब मुश्किल में आ गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER