अमेरिका / डोनाल्ड ट्रम्प ने साधा कमला हैरिस पर निशाना, राष्ट्रपति पद के लिए बेटी इवांका ट्रम्प को बताया बेहतर

NDTV : Aug 29, 2020, 02:01 PM
न्यू हैंपशायर: अमेरिका (America Elections 2020) में 3 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को एक बार फिर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन (Joe Biden) से होगा। डेमोक्रेटिक की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) चुनावी मैदान में हैं। ट्रम्प ने हैरिस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति बनने के लिए सक्षम नहीं हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यू हैंपशायर में आयोजित कैंपेन रैली में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अमेरिका में एक महिला राष्ट्रपति को देखने का समर्थन करेंगे, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया कि उनकी बेटी और व्हाइट हाउस की वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रम्प (Ivanka Trump) इस तरह की भूमिका के लिए बेहतर उम्मीदवार होंगी।

डोनाल्ड ट्रम्प ने आगे कहा, 'आप जानते हैं कि मैं पहली महिला राष्ट्रपति को भी देखना चाहता हूं, लेकिन मैं किसी महिला राष्ट्रपति को उस स्थिति में नहीं देखना चाहता जिस तरह से वह ऐसा करेंगे और वो (कमला हैरिस) सक्षम नहीं हैं।' ट्रम्प के इतना कहते ही वहां कुछ समर्थक इवांका ट्रम्प के नाम की नारेबाजी करने लगे। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रम्प बोले, 'ये वो लोग कह रहे हैं कि हमें इवांका चाहिए। मैं आपको जिम्मेदार नहीं ठहरा रहा हूं।'

बता दें कि 55 वर्षीय कमला हैरिस पिछले साल तक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार की रेस में थी लेकिन जनता के बीच समर्थन की कमी की वजह से वह इस रेस से बाहर हो गई थीं। जिसके बाद वह चर्चा में तब आईं, जब जो बाइडेन ने उप-राष्ट्रपति पद की दावेदारी के लिए उनका समर्थन किया। हैरिस के पिता जमैकन और मां भारतीय मूल की हैं। वह पहली भारतीय-अमेरिकी और अश्वेत महिला हैं जो इस पद की उम्मीदवारी के लिए नामित हुई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER