Coronavirus / टेस्ट में नेगेटिव पाए गए डोनाल्ड ट्रंप, ब्राजील के संक्रमित अधिकारी से की थी मुलाकात

TV9 Bharatvarsh : Mar 15, 2020, 07:47 AM
Coronavirus | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं, इसका मतलब यह कि राष्ट्रपति ट्रंप को कोरोना वायरस (Coronavirus) नहीं है। हाल ही में ट्रंप ने ब्राजील (Brazil) के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) और उनके संचार प्रमुख फैबियो वाजगार्टन से फ्लोरिडा में मुलाकात की थी। वाजगार्टन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

दरअसल डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने टेस्ट की जानकारी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी थी। कॉन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा था कि इस बात की संभावना ज्यादा है कि कोरोना वायरस (COVID 19) के लिए उनकी भी जांच की जाएगी। हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि उनमें इस वायरस के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं।

मालूम हो कि अमेरिका (US) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में नेशनल इमरजेंसी (National Emergency) लागू कर दी है। अमेरिका (US) में अब तक करीब 1678 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं दुनियाभर में कोरोना के पॉजिटिव केस का अंकड़ा 142,649 और मौत का आंकड़ा 5,393 पहुंच चुका है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER