दिल्‍ली / Covid-19 को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान, 'घर-घर स्क्रीनिंग' योजना पर लगाई रोक

Zoom News : Jun 29, 2020, 10:53 PM

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs guidelines) ने दिल्ली में 'घर घर स्क्रीनिंग' योजना पर फिलहाल रोक लगा दी है. दिल्ली सरकार (Delhi Government) से जुड़े सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद पाया कि पहले कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) के सभी घरों की स्क्रीनिंग और सीरो सर्वे को प्राथमिकता दी जाए. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद ही दिल्ली सरकार ने दिल्ली के 35 लाख से ज्यादा घरों की 6 जुलाई तक स्क्रीनिंग के आदेश दिए थे.


दिल्ली में कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान

पिछले दिनों दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कोविड रिस्पांस प्लान तैयार किया था. पिछले दिनों डॉ वी के पॉल समिति की सिफारिशों के बाद दिल्ली सरकार के डायरेक्टरेट जनरल हेल्थ सर्विसेज ने एक प्लान जारी किया था, जिसके तहत 6 जुलाई तक राजधानी के सभी घरों की स्क्रीनिंग होनी थी.


बता दें कि दिल्ली में COVID-19 महामारी की रोकथाम के लिए बनाए गए कंटेनमेंट जोन (Containment Zones) की संख्या 280 से बढ़कर 417 हो गई है. जानकारी के मुताबिक मौजूदा कंटेनमेंट जोन को रीडिजाइन करने के बाद यह संख्या बढ़ी है. सरकार के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी भी कुछ जिलों में मौजूदा कंटेनमेंट जोन को रीडिजाइन करने का काम चल रहा है. यह काम अंतिम चरण में है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER