दुनिया / ड्रग माफियाओं ने नेपल्स शहर के एंबुलेंस ड्राइवर्स को दी चेतावनी कहा- एंबुलेंस के सायरन बंद हो, ड्रग्स बेचने में....

Zoom News : Feb 04, 2021, 03:47 PM
इटली के ड्रग माफियाओं ने नेपल्स शहर में एम्बुलेंस चालकों को चेतावनी दी है कि वे अपनी एम्बुलेंस में सायरन और फ्लैशिंग लाइट का इस्तेमाल न करें। वास्तव में, इटली के स्थानीय ड्रग गिरोह और माफिया को सायरन और एम्बुलेंस रोशनी पसंद नहीं है क्योंकि ये सायरन ड्रग्स माफिया को अक्सर भ्रमित करते हैं कि पुलिस नहीं आई है। इसके कारण इन ड्रग्स माफिया के ग्राहक भी कई बार डर जाते हैं और ऐसी परिस्थितियों के कारण इन लोगों के व्यवसाय को भी नुकसान पहुंच रहा है।

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नेपल्स शहर में एक चिकित्सा कर्मचारी एक आपातकालीन रोगी के लिए एक एम्बुलेंस ले जा रहा था। इस दौरान, यह स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक जलपरी चला रहा था। कुछ ही समय बाद, दो लोगों ने इस एम्बुलेंस की खिड़की पर मोटरसाइकिल की सवारी शुरू कर दी और एम्बुलेंस को मारने की धमकी दी।

जब इस चिकित्सा कर्मी ने कार रोकी, तो गिरोह के एक सदस्य ने कहा कि आपको नहीं पता कि यहां जलपरी वर्जित है? इसे रोको वरना तुम्हें गोली मार दी जाएगी। इस घटना के बाद, यह चिकित्सा कार्यकर्ता बहुत डर गया और उसने पुलिस को फोन किया और इस घटना के बारे में बताया। जब यह चिकित्साकर्मी मरीज़ के पास पहुँचा, तो वहाँ मौजूद इस व्यक्ति के परिजनों ने भी इस चिकित्साकर्मी के साथ हाथापाई की क्योंकि देर से आने के कारण दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई थी।

गौरतलब है कि पिछले तीन सालों में नेपल्स में ऐसे 300 मामले सामने आए हैं, जब चिकित्साकर्मियों के खिलाफ हिंसा और आक्रामकता के मामले सामने आए हैं। 42 वर्षीय आपातकालीन चिकित्सक मैनुएल रूगिएरो ने कहा कि नेपल्स के आसपास के क्षेत्रों में भी ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसके कारण इस क्षेत्र के चिकित्सा कर्मचारी और स्वास्थ्य कर्मी घबराए हुए हैं। खुद मणुल एक स्थानीय समूह का नेतृत्व कर रहे हैं जो चिकित्सा कर्मचारियों के खिलाफ उत्पीड़न और हिंसा के खिलाफ आवाज उठा रहा है।

टाइम्स के साथ एक बातचीत में, मैनुअल ने कहा कि न केवल नेपल्स, बल्कि आस-पास के क्षेत्रों जैसे कि सानिता और ट्रिएनो में भी हमें सायरन का उपयोग नहीं करने का आदेश दिया गया है। यही कारण है कि जब इन क्षेत्रों से एम्बुलेंस गुजरती है, तभी वे एम्बुलेंस सायरन चालू करते हैं।

स्थानीय सांसद अलेजांद्रो एमिटरेनो ने इस मामले में कहा है कि सरकार को नेपल्स माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि क्षेत्र के एम्बुलेंस चालकों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए और गिरोह के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जो खुद को कानून से ऊपर मानते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER