India-Pakistan Relations / पाकिस्तान से आ रहा समुद्र के रास्ते 600 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त, 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Zoom News : Apr 28, 2024, 09:47 PM
India-Pakistan Relations: एटीएस गुजरात, एनसीबी और इंडियन कोस्ट गार्ड की टीम ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। दरअसल, संयुक्त टीम ने पाकिस्तान से आ रही मादक पदार्थ की खेप को पकड़ा है। इंडियन कोर्ट गार्ड ने गुजरात तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये की कीमत का 86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है। इसके साथ ही 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। कोस्ट गार्ड की टीम ने रविवार को इसकी जानकारी दी है।

संयुक्त टीम का किया गया गठन

दरअसल, एटीएस गुजरात पुलिस को एक गोपनीय स्रोत से सूचना मिली थी कि एक विदेशी नाव 100 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थ और 10-15 विदेशी नागरिकों के साथ भारतीय जल सीमा में आ रही है। अंतर-एजेंसी संयुक्त अभियानों की प्रवृत्ति को जारी रखते हुए एनसीबी मुख्यालय संचालन इकाई और एटीएस गुजरात को शामिल करते हुए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। भारतीय तट रक्षक से सहायता के लिए अनुरोध किया गया था जिसका तुरंत जवाब दिया गया।

पोरबंदर के पश्चिम में दिखी संदिग्ध नाव

समुद्र में तेजी से हो रहे घटनाक्रम के कारण, गुजरात एटीएस की निकटतम उपलब्ध टीमें भारतीय तटरक्षक जहाज पर सवार हो गईं और दिए गए विनिमय बिंदु की ओर बढ़ गईं। 26 अप्रैल को पोरबंदर के पश्चिम में भारतीय जल क्षेत्र में एक संदिग्ध नाव देखी गई और उसे रोक लिया गया। इस बीच एनसीबी और एटीएस गुजरात पुलिस की संयुक्त टीम एक अन्य तट रक्षक जहाज की सहायता से अवरोधन बिंदु पर पहुंची और मुख्य जहाज पर चढ़ गई।

86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त

नाव और माल में सवार सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया और सत्यापन के लिए सुरक्षित पोरबंदर लाया गया। एनसीबी द्वारा ड्रग डिटेक्शन किट का उपयोग करके बंदरगाह पर एक परीक्षण किया गया था, जिसमें हेरोइन और मेथमफेटामाइन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। सभी 14 पाकिस्तानी नागरिकों को लगभग 86 किलोग्राम मादक पदार्थ और विदेशी नाव के साथ हिरासत में लिया गया है। जब्ती की औपचारिकताएं चल रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER