विश्व / नशे में मां ने 19 महीने की बेटी पर डाला उबलता पानी, 1 घंटे तड़पने के बाद हुई मौत

Zoom News : Dec 21, 2020, 01:18 PM
26 साल की केटी क्राउडर (Katie Crowder) ने अपनी 19 माह की बेटी ग्रेसी क्राउडर (Gracie Crowder) पर उबलता पानी डाल दिया. एक घंटे तक तड़पने के बाद बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई.

इंग्लैंड (England) के नॉटिंघमशायर (Nottinghamshire) में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक मां ने नशे की हालत में अपनी 19 महीने की बच्ची पर उबलता पानी डाली दिया. 1 घंटे तक तड़पने के बाद बच्ची की मौत हो गई. इस मामले में की सुनवाई करते हुए जज ने कहा कि ये घटना इंसानियत को शर्मसार करने वाली है, क्योंकि बच्ची वास्तव में काफी दर्द में रही होगी. कोर्ट ने महिला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

19 माह की बच्ची पर डाला उबलता पानी

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, 26 साल की केटी क्राउडर (Katie Crowder) ने अपनी 19 माह की बेटी ग्रेसी क्राउडर (Gracie Crowder) पर उबलता पानी डाल दिया. रिपोर्ट के अनुसार महिला ने जब इस घटना को अंजाम दिया तब वह कोकीन के नशे में धुत थी.

1 घंटे तक तड़पने के बाद बच्ची की मौत

रिपोर्ट के अनुसार नशे की हालत में बच्ची पर गर्म पानी डालने के बाद महिला अपने काम में लग गई. इसके बाद एक घंटे तक तड़पने के बाद बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई.

65 फीसदी तक जल चुकी थी बच्ची

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उबलते पानी से ग्रेसी की त्वचा का करीब 65 फीसदी तक हिस्सा जल गया था.

बेहद दुखद और चौंकाने वाली घटना

कोर्ट में ट्रायल के दौरान अभियोजनकर्ता ने कहा कि यह स्वाभाविक मृत्यु नहीं थी, बच्ची को मरने के लिए एक घंटे तक उसी स्थिति में छोड़ा गया था. वहीं मामले की सुनवाई करने वाले जज जेरेमी बेकर (Jeremy Baker) ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद और चौंकाने वाली है.

महिला ने आरोपों को किया खारिज

सुनवाई के दौरान केटी ने बच्ची की हत्या करने के आरोपों को खारिज किया, लेकिन जज ने कहा कि आपने ग्रेसी के चेहरे और शरीर पर काफी ज्यादा गर्म पानी डाला, जबकि वो उस समय उतने ही गर्म पानी के पूल में बैठी थी. इस कारण बच्ची करीब 65 फीसदी तक जल गई.

कम से कम 21 साल तक जेल

नॉटिंघम कोर्ट ने केटी क्राउडर (Katie Crowder) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है और उसे कम से कम 21 साल तक जेल में रहना होगा.

महिला मानसिक तौर पर बीमार

जज जेरेमी बेकर ने कहा कि मनोचिकित्सा की रिपोर्ट से यह निष्कर्ष निकालता है कि केटी क्राउडर अवसाद और मानसिक तौर पर पीड़ित थी. इसके साथ ही जज ने केटी की मानसिक स्थिति का आकलन कर करने का भी आदेश दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER