भीनमाल में 150 कोरोना वारियर्स का सम्मान / कोरोना वॉरियर्स की बदौलत कोरोना संक्रमण मामले में भीनमाल नगर आज सुरक्षित है- श्रवणसिंह राठौड़

Zoom News : Aug 13, 2020, 08:03 PM
  • श्रवणसिंह राठौड़ ने वर्तमान में गांधी जी की विचारधारा पर चलने की आवश्यकता जताई 
  • भीनमाल विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय कांग्रेस के युवा नेता हैं श्रवणसिंह राठौड़
  • अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत भीनमाल में अनूठा आयोजन
  • कोरोना संक्रमण से बचाव में बेहतरीन काम करने वाले 150 कोरोना वारियर्स का हुआ सम्मान
भीनमाल | राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयन्ती वर्ष के आयोजनों की श्रृंखला में अगस्त क्रान्ति सप्ताह के तहत गुरुवार को विकास भवन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले 150 कोरोना वारियर्स को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति भीनमाल संयोजक एडवोकेट श्रवणसिंह राठौड़ ने अगस्त क्रांति के इतिहास पर प्रकाश डाला और वर्तमान में गांधी जी की विचारधारा पर चलने की आवश्यकता जताई।

महात्मा गांधी जी को भारत की आत्मा बताया और गांधी एक व्यक्ति नहीं, विचारधारा है। पूरा विश्व आज भी महात्मा गांधी के विचारों से प्रभावित है और आजादी के आनंदोलन में उनके अंहिसात्मक आनंदोलन की सराहना करते है। राठौड़ ने कहा कि कोरोना काल के अंदर भीनमाल नगर में , डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, आंगनवाड़ी महिलाओ व नर्स ने खुद की परवाह न करते हुये लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिये बेहतरीन कार्य किया है। वही, लोगो में जागरूकता फैलाने का कार्य भी बखूबी निभाया। इन सब कोरोना वॉरियर्स की बदौलत आज नगर में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा नही है। इन कोरोना वॉरियर्स ने न केवल सफाई बल्कि राशन वितरण, पशु पक्षियों के लिये चारे पानी की व्यवस्था, कड़ी धूप में पुलिस जवान ने प्रत्येक चौराह पर दिन-रात ड्यूटी, पालिका द्वारा नगर में सैनेटाइजेशन करना, डॉक्टर्स द्वारा कोविड सेम्पलिंग लेना समेत कोरोना वॉरियर्स ने ऎसे बहुत सी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से पूरा किया। उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश ने कहा कि नगर में कोरोना वॉरियर्स की सजगता से यहां पर इतने मामले नही बड़े है। इन योद्धाओं ने उच्चतम स्प्रीट के साथ काम किया है। जैसे-जैसे इनकी जिम्मेदारियां बढ़ती गई वैसे-वैसे टीम और मजबूती से काम करती गई। 

सही में देखा जाए तो यह कोरोना वॉरियर्स ही सम्मान के हकदार है। तहसीलदार कालुराम कुम्हार ने कहा कि कोविड-19 में जिस सजगता के साथ पालिका के कर्मचारियों ने कार्य किया है वह वाकई काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार के साथ ही आपकी जिम्मेदारियां और बढ़ गई है। पालिका उपाध्यक्ष प्रेमराज बोहरा ने अगस्त क्रांति के इतिहास पर प्रकाश डाला और भारत की आजादी को बनाए रखने के लिए युवा पीढ़ी को जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत मे कार्यवाह अधिशाषी अधिकारी कैलाश व्यास ने सभी कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके नायब तहसीलदार पुष्पेंद्र पांचाल, रमेश रोहिण, कनिष्ठ अभियंता प्रेमाराम चौधरी व मीठालाल जांगिड़ समेत कई जने मौजूद रहे।

150 कोरोना वॉरियर्स का हुआ सम्मान

अगस्त क्रान्ति सप्ताह के तहत कोरोना काल में बेहतर कार्य करने के लिए डाक्टर्स, नर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकमी समेत 150 कोरोना वॉरियर्स को प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र व मोमेन्टो देकर सम्मानित किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER