राजस्थान में एक और दलित बाला से गैंगरेप / सामूहिक दुष्कर्म कर वीडियो वायरल किया, सहेलियों को नहीं लाई तो कर डाला यह कांड

Zoom News : Oct 23, 2020, 10:13 AM
जालोर | तीन जनों ने एक दलित युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसका वीडियो बना लिया और उसे अन्य सहेलियों को लाने की बात करते हुए वीडियो वायरल करने की धमकी से ब्लैकमेल करते रहे। युवती ने जब उनकी मांग पूरी नहीं की तो वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दिया गया। मामला राजस्थान के जालोर जिले का है। यहां पर इसी सप्ताह दो नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की वारदात अभी जांच में है। इसी तरह के लगातार आते प्रकरण कई सवाल उठा रहे हैं।

पीड़िता ने तीनाें आरोपियों पर चाकू दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि दो आरोपियाें ने उसे चाकू बताकर धमकाया। इसके बाद उसे खींचकर झाड़ियाें में ले गए और तीनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया।पुलिस के अनुसार पीड़िता ने रिपोर्ट दी कि 4 माह पहले वह बकरियां चराने गोचर की तरफ गई थी। वहां पर माेहिवाड़ा निवासी दरगाराम पुत्र रतनाराम चौधरी, चतराराम पुत्र भीखाराम पटेल व नारायणराम पुत्र सांकलाराम चौधरी ने मिलकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि 4 माह तक आरोपियों के पास उसका अश्लील वीडियो होने के डर से उसने परिजनाें के सामने भी उसके साथ हुई घटना का जिक्र नहीं किया और चुप रही। कुछ दिन पहले आराेपियाें ने उसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दिया, इसके बाद उसने परिजनाें के साथ पुलिस को रिपोर्ट दी। 

भाद्राजून पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में 18 वर्षीय युवती के साथ तीन जनों ने मिलकर चार माह पहले सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद आराेपियाें ने चार दूसरी लड़कियाें से उनकी दाेस्ती नहीं कराने पर अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार काे पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर रिपोर्ट दी। इसके बाद भाद्राजून पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता का आहोर अस्पताल में मेडिकल भी करवाया है। साथ ही आराेपियाें की तलाश शुरू कर दी है। 

इसलिए किया वीडियो वायरल

पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपियों ने उसके साथ दुष्कर्म करने दौरान पीड़िता के ही मोबाइल में वीडियो भी बना दिया, जिसे चतरराम ने बाद में अपने मोबाइल में ले लिया। इसके बाद आरोपी पीड़िता को चार अन्य लड़कियों को लाने और घर पर बात बताने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देते रहे। 5 दिन पहले आरोपियों ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता ने पूरी घटना अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद परिजनाें ने एसपी के समक्ष पेश होकर थाने में रिपोर्ट दी।

दुष्कर्म के आरोपियों को भेजा जेल

भीनमाल शहर के निकटवर्ती एक गांव की दो नाबालिगों के साथ हुई गैंगरेप की घटना के मामले में न्यायालय ने दोनों आरोपियों का जेल भेज दिया। पुलिस उप अधीक्षक शंकरलाल ने बताया कि गैंगरेप के मुख्य आरोपी चेतनराम एवं तेजाराम की रिमांड अवधि पूरी होने पर गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए। गौरतलब हैं कि हाल ही में सुंधामाता के पास राजपुरा की पहाड़ी क्षेत्र में घायलावस्था में मिली दो नाबालिगों के साथ गांव के ही मुख्य आरोपी चेतनराम भील सहित अन्य द्वारा गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी चेतनराम भील को दूसरे दिन ही पहाड़ी से नीचे उतरते समय दबोच लिया था।

मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया है

भाद्राजून पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गुरुवार काे ही पीड़िता का मेडिकल करवाया है। मामले की जांच एससी/एसटी सेल के डीएसपी को सौंपी है।

- जयदेव सियाग, डीएसपी, जालोर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER