पटना / पटना में भारी बारिश के बाद गिरी दीवार, दबकर 7 माह की बच्ची व 2 वर्षीय बच्चे की मौत

Live Hindustan : Jul 10, 2019, 03:25 PM
गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित भिखारी ठाकुर पुल के सामने यारपुर गुमटी के पास मंगलवार की देर शाम बारिश में तेज धमाके के साथ बीएसएनएल की जर्जर दीवार ढह गई। मलबे में दबने से दो बच्चियों की मौत हो गई। वहीं पांच लोग घायल हो गए हैं। 

मरने वालों में रानी (छह माह) और बेबी (दो साल) है। वहीं, रीना देवी (25 वर्ष) विनोद (25) तथा गोपाल (7) और जैकी (5 ) घायल हैं। इनमें दो घायलों की हालत गंभीर बतायी गई। सभी घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। दोनों शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

हार्डिंग रोड क्रांति मार्ग पर यारपुर गुमटी के सटा हुआ बीएसएनएल के वरिष्ठ उप महानिदेशक का कार्यालय है। कार्यालय के पूर्वी छोर की दीवार पूरी तरह से जर्जर थी। इसी दीवार से सटकर करीब पंद्रह लोग झुग्गी-झोपड़ी डालकर परिवार समेत रहते हैं। सुरेश और हरेंद्र भी यहीं झोपड़ी डालकर परिवार सहित रह रहे थे। बीएसएनएल की दीवार के पास पानी जमा था। इसके चलते शाम करीब साढ़े सात बजे 50 फुट लंबी और 8 फुट ऊंची जर्जर दीवार तेज धमाके के साथ भरभरा कर गिर गई। 

दीवार गिरने पर कई झोपड़ियां जमींदोज हो गईं। लोग अपनी जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। सूचना के करीब एक घंटे बाद गर्दनीबाग थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। इस पर लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। एंबुलेंस बुलाकर घायलों को पीएमसीएच ले जाया गया। पीएमसीएच में घायलों का हालचाल लेने के बाद कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ सदर एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह घटनास्थल पर पहुंचीं और लोगों से घटना की बिन्दुवार जानकारी ली। 

मृतक बच्चों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। घायलों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराई गई है। इनमें दो की हालत गंभीर बताई गई है। घटना की जांच कर मृतक बच्चों व घायलों के परिजनों को प्रशासन की ओर से उचित सहायता राशि प्रदान की जाएगी। 

- कुमारी अनुपम, सदर एसडीओ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER