IND vs SA / जिससे उठा गया भरोसा, अब रोहित शर्मा उसे ही टीम इंडिया में वापस लाएंगे!

Zoom News : Nov 30, 2023, 05:26 PM
IND vs SA: वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के सामने अगली बड़ी चुनौती साउथ अफ्रीका दौरा है. टीम इंडिया को अगले महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है जिसके लिए टीम का ऐलान जल्द होने वाला है. इस दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाने हैं. टीम के ऐलान से पहले रोहित शर्मा का नाम सुर्खियों में छाया हुआ है. चर्चा का विषय ये है कि क्या रोहित शर्मा टी20 टीम में वापसी करेंगे? क्या वो टीम की कप्तानी करेंगे? इसके अलावा एक बड़ा सवाल केएल राहुल को लेकर है जिनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे हैं.

केएल राहुल की वापसी होगी?

केएल राहुल ने हालिया दिनों में कमाल बैटिंग की है. वर्ल्ड कप में उन्होंने 452 रन बनाए. अब उनकी इस परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में वापसी का मौका मिल सकता है. बता दें केएल राहुल को इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में मौका दिया गया था जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया. इसकी वजह थी उनकी खराब परफॉर्मेंस.

राहुल का खराब टेस्ट रिकॉर्ड

केएल राहुल ने अबतक 47 टेस्ट में सिर्फ 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 7 शतक जरूर निकले हैं लेकिन उनके अंदर लगातार रन बनाने की कमी देखी गई है. पिछले 2 सालों में राहुल ने 7 टेस्ट खेले और उनका औसत सिर्फ 24.69 रहा. इतने खराब प्रदर्शन के बाद ही उन्हें टीम से ड्रॉप किया गया था लेकिन अब रोहित शर्मा उन्हें फिर टीम में वापस ला सकते हैं.

किसकी जगह खेलेंगे राहुल?

सवाल ये है कि अगर राहुल टेस्ट टीम में वापस आएंगे तो बाहर कौन होगा? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और अब माना जा रहा है कि उनका टीम से पत्ता कट सकता है. क्योंकि श्रेयस अय्यर की भी टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है. साउथ अफ्रीका दौरे पर कौन जाएगा और कौन बैठेगा बाहर? इसका जवाब जल्द मिल ही जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER