Business / PM Kisan की क‍िश्‍त से पहले खाते में आएगी एक और रकम, सरकार ने क‍िसानों से कही यह बात

Zoom News : Dec 28, 2022, 02:26 PM
Dushyant Chautala: अगर आप पीएम क‍िसान (PM Kisan) की 13वीं क‍िस्‍त का इंतजार कर रहे हैं तो इससे पहले आपके ल‍िए एक और खुशखबरी आ गई है. जी हां, यह खुशखबरी हर‍ियाणा सरकार की तरफ से राज्‍य के क‍िसानों को दी जा रही है. इसके तहत हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसानों से अपने बैंक खातों को 'मेरी फसल मेरा ब्योरा' पोर्टल पर सत्यापित कराने का आग्रह किया है. इसके बाद पात्र लोगों को जल्द से जल्द क्षतिग्रस्‍त हुई फसल का मुआवजा मिल सकेगा.

बैंक खाते को सत्यापित कराने में मदद करेंगे व‍िधायक

राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री ने कहा क‍ि उपायुक्तों को भी संबंधित विधायकों के साथ बैठक कर विधानसभा क्षेत्रवार कोषागार में पड़ी मुआवजे की राशि की जानकारी देने के निर्देश दिए जाएंगे. इससे विधायक किसानों से संपर्क कर उन्हें उनका बैंक खाता सत्यापित कराने में मदद कर पाएं. चौटाला ने बेमौसम बारिश से फसल के नुकसान के मुआवजे के संबंध में विधानसभा में एक सदस्य द्वारा उठाए गए सवाल पर यह बात कही.

भूमि और फसलों से संबंधित विवरण द‍िया गया

आपको बता दें ‘मेरी फसल मेरा ब्योरा’ पोर्टल में कृषि भूमि और फसलों से संबंधित विवरण द‍िया गया है. चौटाला ने कहा कि राज्य में कई जगहों पर 22 सितंबर के बाद भारी बारिश हुई और इसके परिणामस्वरूप जलभराव के कारण खरीफ फसलों को नुकसान पहुंचा. देश के अलग-अलग ह‍िस्‍सों में बेमौसम हुई बरसात के बाद राज्‍य सरकार ने क्षत‍िग्रस्‍त हुई फसल का बीमा कराने का फैसला क‍िया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER