EAMCET / ईएएमसीईटी के नतीजे जारी, अभी चेक करें

Zoom News : Aug 25, 2021, 06:17 PM

तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस ईएएमसीईटी) 2021 की इंजीनियरिंग स्ट्रीम के भीतर तेलंगाना के छात्रों की तुलना में आंध्र प्रदेश के छात्रों ने शीर्ष 10 रैंक पर शासन किया, जबकि तेलंगाना के छात्रों ने कृषि और चिकित्सा स्ट्रीम के भीतर सबसे अधिक रैंक हासिल की।


परिणाम 25 अगस्त को तेलंगाना के शिक्षा मंत्री सबिता इंद्र रेड्डी द्वारा EAMCET के संयोजक, ए गोवर्धन की उपस्थिति में घोषित किए गए; TSCHE के अध्यक्ष, प्रो. आर. लिंबाद्री; पूर्व अध्यक्ष, टी.पापी रेड्डी और जेएनटीयू के कुलपति कट्टा नरसिम्हा रेड्डी।


पश्चिम गोदावरी जिले, आंध्र प्रदेश के सत्ती कार्तिकेय ने इंजीनियरिंग स्ट्रीम में पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद कडपा, एपी के दुग्गनेनी वेंकट पनीश और हैदराबाद के मोहम्मद अब्दुल मुकीथ ने दूसरा स्थान हासिल किया। अन्य रैंक धारकों में नलगोंडा से रामास्वामी संतोष रेड्डी (चौथा), हैदराबाद से जोस्युला वेंकट आदित्य (पांचवां), चित्तूर से पी. चेतन मनोगना साईं (छठा), आंध्र प्रदेश के विजयनगरम से एम. प्रणय (सातवां), देसाई साई प्रणव (आठवां) शामिल हैं। नेल्लोर, एपी से, विजयनगरम से सावरम दिवाकर साई (नौवां) और नलगोंडा से सोमिदी सात्विका रेड्डी (10 वीं)।


कृषि और चिकित्सा क्षेत्र में हैदराबाद के मांडव कार्तिकेय ने टॉप किया है, जबकि रंगा रेड्डी की इमानी श्रीनिजा और हैदराबाद के तेरुपल्ली साई कौशल रेड्डी ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है। अन्य रैंक धारकों में अनंतपुर से आर.श्रीनिवास कार्तिकेय (चौथा), राजमुंदरी से चंदन विष्णु विवेक (पांचवां), पूर्वी गोदावरी से केएसवीवी सत्यनारायण राजू (छठा), खम्मम से के. लस्या चौधरी (सातवां), पी. वेंकट कौशिक रेड्डी (आठवां) हैं। ) विजयवाड़ा से, रवि अभिराम (नौवें) रंगा रेड्डी से और बी. वीरस्वामी (10वें) नलगोंडा से।


मंत्री ने कहा कि 2,27,000 उम्मीदवारों में से 85.70% ने सीबीटी मोड में आयोजित परीक्षाओं में भाग लिया था। इंजीनियरिंग स्ट्रीम में, 1,47,991 उम्मीदवारों में से 82.08% ने क्वालिफाई किया और कृषि और मेडिकल स्ट्रीम में, 79,009 उम्मीदवारों में से 92.48% ने परीक्षा पास की।


परिणाम वेबसाइट 'https://eamcet.tsche.ac.in/' पर उपलब्ध हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER