पश्चिम बंगाल / प. बंगाल में रोड शो पर लगाया गया बैन, जनसभाओं में 500 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे

Zoom News : Apr 23, 2021, 07:15 AM
कोलकाता: कोरोना से मचे हाहाकार के बीच पश्चिम बंगाल में रोड शो पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जनसभाओं में 500 से ज्यादा लोग अब शामिल नहीं हो सकेंगे. इससे पहले आज कलकत्ता हाई कोर्ट ने कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर निर्वाचन आयोग से नाराजगी जताई थी.

मुख्य न्यायाधीश टी बी एन राधाकृष्णन के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने तीन जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि कोविड सुरक्षा पर परिपत्र जारी करना और बैठकें करना पर्याप्त नहीं है.

पीएम मोदी का कल का दौरा रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ट्वीट कर कहा कि उन्होंने शुक्रवार को अपना प्रस्तावित पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के लिए मैं कल एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करूंगा. इसकी वजह से मैं पश्चिम बंगाल नहीं जा सकूंगा. पीएम मोदी कल चार रैलियों को संबोधित करने वाले थे.

बंगाल में आज के केस

पश्चिम बंगाल में आज ही कोरोना के 11,948 नए केस की पुष्टि हुई और 56 मरीजों की जान चली गई..यह एक दिन में आने वाला सर्वाधिक केस है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए आठ चरणों में वोटिंग हो रही है. इनमें से छह चरणों की वोटिंग हो चुकी है. आज छठे चरण के लिए 43 सीटों पर वोट डाले गए. 

सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा. वोटों की गिनती दो मई को होगी.

राज्य में पहले चरण के तहत पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैलो को, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल को और पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल को वोट डाले गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER