देश / ईडी ने मानी सोनिया गांधी की मांग, पूछताछ के लिए नई तारीख जारी करेगा प्रवर्तन निदेशालय

Zoom News : Jun 22, 2022, 08:33 PM
Delhi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की मांग मानते हुए उन्हें पेशी से कुछ समय की छूट दे दी है। सोनिया गांधी ने बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय से आग्रह किया था कि उनकी पेशी की तारीख कुछ हफ्तों के लिए आगे बढ़ा दी जाए। जिसके बाद ईडी ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। सोनिया से अब कब पूछताछ होगी इसको लेकर ईडी नई तारीख जारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने सोनिया को नए समन की अगली तारीख अभी तय नहीं की है।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सोनिया गांधी को कोविड और फेफड़े में संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती होने के बाद चिकित्सकों ने अब घर पर आराम की सलाह दी है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष ने आज ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उनकी पेशी की तिथि को अगले कुछ हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए जब तक वह पूरी तरह स्वस्थ न हो जाएं।’’

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में 23 जून को तलब किया था। कोविड-19 से जुड़़ी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते सोनिया को हाल ही में दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें सोमवार की शाम छुट्टी मिली।

इसी मामले में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिनों में 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की व इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए। कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा नीत केंद्र सरकार की विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER