राजस्थान / सियासी संकट के बीच राजस्थान में ED का बड़ा ऑपरेशन, होटल व्यावसायी के ठिकाने पर रेड

Zoom News : Jul 13, 2020, 01:14 PM

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में सियासी संकट के बीच केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी (ED) ने बड़ा ऑपरेशन शुरू कर दिया है. इनकम टैक्स के बाद ईडी ने प्रदेश में होटल व्यावसाय व दूसरे बिजनेस से जुड़े लोगों के कई ठिकानों पर रेड कया है. ईडी की टीम ने जयपुर में स्थित होटल फायरमाउंट और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी शुरू की है. इस होटल में मुख्य निवेशक रतनकांत शर्मा बताये जा रहे हैं. ईडी के सूत्रों के मुताबिक रतनकांत शर्मा का राजस्थान के कई बड़े राजनीतिक शख्स से भी कनेक्शन है. राजनीतिक कनेक्शन और विदेशी फंडिंग से जुड़े तार को खंगालने में ईडी जुटी है.


केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को एक महत्वपूर्ण जानकारी मिली थी कि रतन शर्मा का मॉरिशस कनेक्शन है. करीब 96.7 करोड़ रुपये का विदेशी कनेक्शन के मामले में ईडी ने जांच शुरू की है. राजस्थान में इनकम टैक्स विभाग (income tax of india ) की सर्च ऑपरेशन के साथ साथ अब केंद्रीय जांच एजेंसी (ED ) ने भी सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है.


मनी लॉड्रिंग से जुड़ा मामला

ईडी की टीम ने हाल में ही मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में तफ्तीश शुरू की थी. इस मामले में ये जानकारी मिली थी कि राजस्थान के जयपुर में स्थित इस होटल के मालिकों का कुछ हवाला कनेक्शन भी है. यानी विदेश से अवैध तरीके से लाए गए फंड का प्रयोग इस होटल में किया गया है. इसके साथ ही उस अवैध फंड का कई राजनीतिक शख्स के साथ भी  कनेक्शन है. लिहाजा उसी के तहत आज 12 जुलाई को ईडी की टीम छापेमारी कर रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER