अंडे का ठेला विवाद / 13 साल के बच्चे के पास दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से आया

Zoom News : Jul 25, 2020, 07:42 PM
  • बच्चे के नाना का दावा - दिल्ली से मैडम का फोन आया था, उन्होंने कहा - अरविंद केजरीवाल की ओर से दोनों बच्चों के खाते खुलवाकर 5-5 लाख डालेंगे
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर कहा, उनके पीए का भी फोन आया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी आपसे बात करेंगे


इंदौर नगर निगम कर्मचारियों द्वारा ठेलेवालों पर कार्रवाई के दौरान अंडे का ठेला पलटने की घटना के बाद पीड़ित बच्चे की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। कई जनप्रतिनिधि बच्चे की मदद कर चुके हैं। मदद करने वालों में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम भी जुड़ गया है। उनकी ओर से एक मैडम ने बच्चे के परिजनों को कॉल कर दोनों भाइयों को 5-5 लाख रुपए की मदद का भरोसा दिया है। वहीं, बच्चे और उसके परिजनों का दावा है कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पीए का भी फोन आया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी आपसे बात करेंगे।


मिली जानकारी अनुसार घटना के वीडियो वायरल होने के बाद 13 साल के पारस की मदद को कई लोग आगे हैं। पारस के नाना विजय रायकवार ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए का फोन आया था। मैडम ने कहा कि पारस और पारस के भाई को पांच-पांच लाख रुपए की मदद का भरोसा दिया है। कांग्रेस राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने ठेला संचालित करने वाले बच्चों तक 10 हजार की मदद पहुंचाई और दोनों की पढ़ाई की पूरी जिम्मेदारी लेने का आश्वासन दिया। वहीं, अंडा विक्रेता पारस को साइकिल और मकान अलॉटमेंट के लिए विधायक रमेश मेंदोला ने निगम आयुक्त पत्र लिखा है। इसके अलावा शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने भी बच्चे को 5 हजार रुपए मदद स्वरूप दिए हैं।

यह है मामला
पिपलियहाना चौराहे पर 13 साल का पारस परिवार के साथ अंडे का ठेला लगाकर रोजी-रोटी कमा रहा था। बच्चे ने बताया कि वह सुबह से ठेला लगाए हुए था। निगम की टीम गाड़ी लेकर आई और कहा कि यहां से ठेला हटा लें, नहीं तो जब्त कर लेंगे। वे 100 रुपए मांग रहे थे, नहीं देने पर ठेला हटाने काे कहा। इसी दाैरान ठेला पलट गया और इससे सारे अंडे फूट गए। सड़क पर बिखरे अंडे देखा बच्चा और परिजन निगमकर्मियों को कोसते रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER