Lifestyle / इलायची के इन उपायों से दूर होगी नौकरी की समस्या व आर्थिक तंगी, मिलेगी जबरदस्त तरक्की

Zoom News : Nov 23, 2022, 06:57 PM
Cardamom in Astrology: छोटी इलायची जहां खाने के स्वाद को बढ़ाती है. वहीं, सेहत के लिए भी कारगर है. इसके सेवन से कई तरह की शारीरिक दिक्कतें दूर होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में छोटी इलायची के कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से जहां धन लाभ होता है और आर्थिक तंगी दूर होती है. वहीं, नौकरी पाने में भी मदद मिलती है. आज इस लेख के माध्यम से आपको इलायची के कुछ आसान उपायों के बारे में बताएंगे, जिनको करने से जीवन आसान हो जाएगा.   

नौकरी

नौकरी के लिए प्रयासरत हैं. कड़ी मेहनत के बावजूद इसमें सफलता नहीं मिल रही है तो रोज रात को सोने से पहले तकिए के नीचे  छोटी इलायची रखें. अगले दिन इस इलायची को किसी गरीब को दक्षिणा के दान करें. ऐसा करने से मनचाहे नौकरी की प्राप्ति होगी.

आर्थिक तंगी

पीले कपड़े में पांच छोटी इलायची बांधकर मां लक्ष्मी की चरणों में रखें. ऐसा करने से धन लाभ होता है और आर्थिक तंगी दूर होती है. यह प्रक्रिया गुरुवार के दिन करें. वहीं, गुरुवार के दिन पीले कपड़े में छोटी इलायची रखकर इसे दक्षिणा के साथ गरीब को दान करें. इससे सुंदर पत्नी मिलती है.

महत्वपूर्ण कार्य

किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए जा रहे हैं तो घर से छोटी इलायची खाकर निकलें. ऐसा करने से आपके सभी कार्य सिद्ध होंगे. शुक्रवार को पांच छोटी इलायची मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें. इसे फिर तिजोरी या पर्स में रख दें. इससे पैसों की तंगी दूर होती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER